कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मुक्तेश्वरी धाम में मां भगवती का विशाल जागरण एवं भव्य श्रंगार

कालिंद्री के पावन तट पर नगर पंचायत की कस्बा मूसानगर से लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित माता मुक्तेश्वरी धाम में मां भगवती का विशाल जागरण एवं भव्य श्रृंगार का विशाल आयोजन हुआ. उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं विधानसभा भोगनीपुर के विधायक राकेश सचान ने मां भगवती की ज्योति जला कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

Story Highlights
  • कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने जलाई ज्योति

सुशील त्रिवेदी, कानपुर देहात – कालिंद्री के पावन तट पर नगर पंचायत की कस्बा मूसानगर से लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित माता मुक्तेश्वरी धाम में मां भगवती का विशाल जागरण एवं भव्य श्रृंगार का विशाल आयोजन हुआ. उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं विधानसभा भोगनीपुर के विधायक राकेश सचान ने मां भगवती की ज्योति जला कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। साथ में मां मुक्तेश्वरी जीर्णोद्धार समिति के अध्यक्ष महेंद्र तिवारी रहे। जानते चलें नगर पंचायत की कस्बा मूसानगर से लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर प्रकृति के सुरम्य वातावरण में स्थित मां कालिंदी के पावन पर्व पर स्थित माता मुक्तेश्वरी धाम में 7 नवंबर रात्रि में मां मुक्तेश्वरी जीर्णोद्धार समिति के द्वारा मां भगवती का विशाल जागरण एवं भव्य श्रृंगार का कार्यक्रम कराया गया। कार्यक्रम के अध्यक्ष रहे उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने ज्योति जला कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. साथ ही पूर्व जिला अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कैबिनेट मंत्री भारत सरकार भानु प्रताप वर्मा के निजी सलाहकार श्याम सिंह सिसोदिया ने मंदिर परिसर पर आगामी निर्माण को लेकर भूमि पूजन का कार्यक्रम संपन्न किया.।

ये भी पढ़े-  मनमोहक झांकियों की प्रस्तुति देखकर लोग हुए भाव विभोरित

कर्मकांड के प्रकांड विद्वान सुमित तिवारी ने मंत्रोच्चारण के साथ इस कार्यक्रम को संपन्न कराया. । पंडित अतुल म्यूजिकल जागरण ग्रुप के कलाकारों द्वारा मां भगवती के सुंदर गीतों की प्रस्तुति की गई. । माता रानी के भजनों को सुनकर भक्ति रस में डुबकी लगाते नजर आए माता के भक्त. । सुंदर गीतों और जयकारों से गूंजा संपूर्ण मंदिर परिसर. । कार्यक्रम के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री ने पौराणिक तीर्थ स्थल माता मुक्तेश्वरी मंदिर विकास के लिए आगे सहयोग करने की बात कही. इस कार्यक्रम में कमेटी के सदस्यों के साथ साथ मयंक द्विवेदी सुमित तिवारी प्रमोद द्विवेदी उमेश त्रिवेदी महेश शुक्ला अशोक द्विवेदी बबुआ शुक्ला सुशील बाजपेई राजू चौहान सुशील पांडे प्रियंवदा द्विवेदी दीप द्विवे दयाराम निषाद बिहारीलाल ओमर प्रिंस साहू अभिनव पाठक डॉ मोहन सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button