कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मुख्यमंत्री आवास के 271 लाभार्थियों को बांटे गए प्रमाणपत्र

मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मंगलवार को 271 लाभार्थियों को आवास का स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरण किया गया।संदलपुर ब्लाक सभागार में 271 लाभार्थियों को स्वीकृत प्रमाण पत्र का वितरण किया गया।

Story Highlights
  • ब्लॉक प्रमुख राहुल तिवारी उर्फ मीनू तिवारी ने कहा कि अगर किसी लाभार्थी को कहीं भी किसी भी तरह का कोई पैसा किसी को नहीं देना है।

संदलपुर। मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मंगलवार को 271 लाभार्थियों को आवास का स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरण किया गया।संदलपुर ब्लाक सभागार में 271 लाभार्थियों को स्वीकृत प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। जिसमें से कुछ विकलांग लाभार्थी भी थे।मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत चालू वित्तीय वर्ष में चयनित लाभार्थियों के बैंक खातों में पहली किस्त के रूप में 40 हजार रुपये भेजने का कार्य शुरू हो गया है। जिन लाभार्थियों के बैंक खातों में रुपये भेज दिए गए हैं, उन्हें अब स्वीकृत पत्र भी वितरित किए जा रहे हैं। ब्लॉक प्रमुख राहुल तिवारी उर्फ मीनू तिवारी ने कहा कि अगर किसी लाभार्थी को कहीं भी किसी भी तरह का कोई पैसा किसी को नहीं देना है। जो पैसा आपके खाते में आएगा उससे आपको अपना मानक के अनुसार अपना आवास पूर्ण करवाना है।

कहा कि गरीब परिवारों को आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध होने पर उनके जीवन स्तर में काफी सुधार आएगा और बताया कि मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को तीन किस्तों में 1.20 लाख रुपये मिलेंगे।90 दिन की मजदूरी 19170 रुपये भी दी जाएगी।ब्लॉक प्रमुख ने मौजूद प्रधान सचिव और आवास के लाभार्थियों से कहा कि मुख्यमंत्री आवास वर्ष 2023-24 में 271 लोगों का स्वीकृति हुआ है धनराशि अवमुक्त होते ही निर्माण कार्य शुरू करे।

एडीओ पंचायत अश्वनी कुमार ने कहा कि सभी पात्र के खाते में सीधे पैसा जाएगा किसी बिचौलिए की चक्कर में न पड़े, इसलिए सरकार आपके खाते में पैसा भेज रही है। सचिव आवास की निगरानी करते रहे। इस मौके पर एडीओ पंचायत अश्वनी कुमार,एडीओ आईएसबी फूल सिंह,सचिव अकांछा त्रिपाठी,सचिव मनोज कनौजिया,सचिव दिलीप कुमार,सचिव धीरज कुमार आदि लोग उपस्थित रहे,संदलपुर विकास खंड सभागार में मुख्यमंत्री आवास के 271 लाभार्थियों को ब्लॉक प्रमुख राहुल तिवारी उर्फ मीनू तिवारी ने स्वीकृति प्रमाण पत्र दिया। कहा कि जल्द आवास पूर्ण करें।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button