कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन, दिए गए महत्त्वपूर्ण टिप्स

भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अमरौधा तथा मलासा विकासखंड के स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। जहां पर अलग-अलग रोग से पीड़ित कुल 205 मरीजों का उपचार कर उन्हें दवा वितरित की गई।

Story Highlights
  • अलग-अलग रोगों से पीड़ित कुल 205 मरीजों का किया गया उपचार

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अमरौधा तथा मलासा विकासखंड के स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। जहां पर अलग-अलग रोग से पीड़ित कुल 205 मरीजों का उपचार कर उन्हें दवा वितरित की गई। इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।रविवार को तहसील क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। अमरौधा विकासखंड के अमरौधा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अलग-अलग रोग से पीड़ित कुल 26 मरीजों का उपचार कर उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई।वहीं मूसानगर में कुल 31,रूरगांव में 33 तथा देवराहट में 26 मरीजों का उपचार कर उन्हे दवा वितरित की गई।

ये भी पढ़े- पेड़ से आम तोड़ने के दौरान गिरने से वृद्ध की मौत

वहीं मलासा विकासखंड के बरौर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अलग-अलग रोग से पीड़ित कुल 38 मरीजों का उपचार वहां मौजूद डॉक्टर शशि तथा डॉक्टर अनुराग सचान द्वारा किया गया।मलासा में कुल 18 तथा जरसेन में 33 मरीजों का उपचार किया गया।इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास कुमार तथा डॉक्टर आदित्य सचान द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए गए। उन्होंने लोगों को बदलते मौसम के चलते बीमारी के प्रति एहतियात बरतने की सलाह दी। अपने घरों के आसपास साफ-सफाई रखने,रात्रि के समय में मच्छरों से बचाव के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करने तथा बीमारी की स्थिति में योग्य चिकित्सक से परामर्श लेने तथा जांच उपरांत ही मेडिसन का सेवन करने की बात भी कही।

ये भी पढ़े-  बेसिक स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 02 जुलाई 2023 तक बढ़ाया गया, देखे आदेश  

इस मौके पर डॉक्टर सोम, डॉक्टर अरविंद कटियार, डॉक्टर शैलेंद्र,डॉक्टर जयनीत कटियार,डॉक्टर सौरभ सचान,फार्मासिस्ट सुधीर कुमार,मिथुन पाल,त्रिलोकी नाथ, एलटी योगेंद्र सिंह,रामप्रताप, फहीम, शिवम, संगिनी रीता, ललिता, सुरेश कुमार आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button