कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का किया गया आयोजन

भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अमरौधा विकासखंड के अलग-अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया।जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 128 मरीजों का उपचार कर उन्हे दवा वितरित की गई।

Story Highlights
  • 128 मरीजों का उपचार कर उन्हे दवा वितरित की गई

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अमरौधा विकासखंड के अलग-अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया।जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 128 मरीजों का उपचार कर उन्हे दवा वितरित की गई।

इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए गए।रविवार को अमरौधा विकासखंड के अलग अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। अमरौधा कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 31 मरीजों का उपचार कर उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई।वहीं मूसानगर में कुल 31,रूरगांव में 37 तथा देवराहट में 21 मरीजों का उपचार कर उन्हे दवा वितरित की गई।इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ आदित्य सचान ने लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए।

उन्होंने मौसम परिवर्तन के चलते लोगों को बीमारी के प्रति एहतियात बरतने की सलाह दी।अपने घरों के आसपास साफ सफाई रखने,बार,बार साबुन से हांथ धोते रहने,रात्रि के समय मच्छरों से बचाव के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करने तथा बीमारी की स्थिति में योग्य चिकित्सक से ही परामर्श लेने तथा जांच उपरांत दवा का सेवन करने की बात कही।इस मौके पर डॉक्टर तशनीम,डॉक्टर सोम, डॉक्टर अरविंद कटियार, डॉक्टर शैलेंद्र आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button