रोजगार

यूपी पुलिस में रेडियो शाखा और कंप्यूटर ऑपरेटर के कुल 2937 पदों पर निकली वैकेंसी, पढ़ें डिटेल्स

उत्तर प्रदेश पुलिस में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है. दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही 2937 रिक्तियों पर भर्ती शुरू करने जा रहा है. इन पदों में पुलिस रेडियो शाखा के कुल 2244 पद हैं और कंप्यूटर ऑपरेटर के 693 पद शामिल हैं.

jobs :   उत्तर प्रदेश पुलिस में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है. दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही 2937 रिक्तियों पर भर्ती शुरू करने जा रहा है. इन पदों में पुलिस रेडियो शाखा के कुल 2244 पद हैं और कंप्यूटर ऑपरेटर के 693 पद शामिल हैं. इन रिक्तियों के लिए जल्द ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाली है.

यूपी पुलिस में रेडियो शाखा के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए गुरुवार को टेंडर भी जारी कर दिया गया है. एजेंसी का चयन होते ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

वहीं पुलिस भर्ती बोर्ड के डीजी आरके विश्वकर्मा के मुताबिक रेडियो शाखा के पद टेक्निकल कैटेगिरी के हैं. इस शाखा के कुल 2244 पदों में प्रधान परिचालक, प्रधान परिचालक आंकिक, सहायक परिचालक व कर्मशाला कर्मचारी की पोस्ट शामिल हैं. इसके साथ ही कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए टेंडर प्रक्रिया जारी है.

गौरतलब है कि इन पदो पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड दिसंबर महीने से पूर्व परीक्षा आयोजित कराने की तैयारी कर रहा है. वहीं यूपी पुलिस में दरोगा भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. दरोगा भर्ती की परीक्षा आयोजित करने की तैयारी चल रही है.

इसके साथ ही यूपी पुलिस में उपनिरीक्षक के लिपिक संवर्ग में विभिन्न पदों के लिए 1329 वैकेंसी निकाली गई हैं. इन पदों पर आवेदन करने की तारीख को 15 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है. इन पदों में यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर, गोपनीय के 317 पद, पुलिस सहायक उपनिरीक्षक के 644 पद और यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर लेखा के 358 पद शामिल हैं.

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button