उत्तरप्रदेश

यूपी बोर्ड 2021 : केंद्र व्यवस्थापकों व कक्ष निरीक्षकों की सूची तलब

हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी ही नहीं यूपी बोर्ड भी परीक्षाओं की तैयारी में जुटा हुआ है। बोर्ड ने 30 मार्च तक जिला विद्यालय निरीक्षकों से केंद्र व्यवस्थापकों व कक्ष निरीक्षकों की सूची तलब की है। डीआइओएस ने कॉपी संकलन केंद्र व मूल्यांकन केंद्रों की सूची बोर्ड को भेजी है।

 

वाराणसी,अमन यात्रा: हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी ही नहीं, यूपी बोर्ड भी परीक्षाओं की तैयारी में जुटा हुआ है। बोर्ड ने 30 मार्च तक जिला विद्यालय निरीक्षकों (डीआइओएस) से केंद्र व्यवस्थापकों व कक्ष निरीक्षकों की सूची तलब की है। उधर डीआइओएस ने कॉपी संकलन केंद्र व मूल्यांकन केंद्रों की सूची बोर्ड को भेज दी है। राजकीय क्‍वींस इंटर कालेज को कॉपी संकलन केंद्र बनाया गया है। बोर्ड से सादी उत्तर पुस्तिकाएं इसी सप्ताह के अंत तक आने की संभावना जताई जा रही है।

डीआइओएस डा. वीपी सिंह ने जनपद के सभी 406 विद्यालयों से निर्धारित प्रोफार्मा में अध्यापकों की सूची मांगी है। इसमें विद्यालयों के नाम, अध्यापकों के नाम, नियुक्ति तिथि, विषय सहित अन्य जानकारियां मांगी गई हैं। बताया कि कक्ष निरीक्षकों और कर्मचारियों के परिचय पत्र बनाने का निर्देश है। इसमें संबंधित शिक्षक व कर्मचारी और स्कूल का नाम, पदनाम, नियुक्ति तिथि, शैक्षणिक योग्यता, मोबाइल नंबर व अन्य विवरण दर्ज रहेंगे। प्रधानाचार्य से प्रमाणित आइकार्ड को डीआइओएस प्रतिहस्ताक्षरित करेंगे। कहा कि इस बार केंद्रों को कक्ष निरीक्षकों की उपस्थिति ऑनलाइन भेजनी है।

-राजकीय क्‍वींस इंटर कालेज (लहुराबीर)

-भारतीय शिक्षा मंदिर इंटर कालेज (इंग्लिशियालाइन)

-प्रभु नारायण राजकीय इंटर कालेज (रामनगर)

परीक्षाएं 24 अप्रैल से

हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 24 अप्रैल से शुरू हो रहीं हैं। हाईस्कूल की परीक्षाएं 10 मई व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 12 मई को समाप्त हो रहीं हैं। जनपद में 103940 परीक्षार्थियों के लिए 145 केंद्र बनाए गए हैं। इस वर्ष हाईस्कूल में 52873 तथा इंटरमीडिएट में 51067 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button