उत्तरप्रदेश

यूपी : मायावती ने बदला यूपी बीएसपी का अध्यक्ष, भीम राजभर को सौंपी गई कमान

यूपी में हुए उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी एक भी सीट पर जीत नहीं दर्ज कर सकी है. बीएसपी के संगठन में बड़ा बदलाव किया गया है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश बीएसपी के अध्यक्ष को बदल दिया है.

लखनऊ: उपचुनाव के नतीजे आने के बाद बीएसपी के संगठन में बड़ा बदलाव किया गया है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश बीएसपी के अध्यक्ष को बदल दिया है. मायावती ने मुनकाद अली की जगह भीम राजभर को यूपी बीएसपी का अध्यक्ष बनाया है. मायावती ने ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी.
ट्वीट कर दी जानकारी
मायावती ने कहा, “यूपी में अति-पिछड़े वर्ग (ओबीसी) में राजभर समाज के पार्टी व मूवमेन्ट से जुड़े पुराने, कर्मठ एवं अनुशासित सिपाही भीम राजभर, निवासी ज़िला मऊ (आज़मगढ़ मण्डल) को बी.एस.पी. उत्तर प्रदेश स्टेट यूनिट का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इनको हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं.”

राजभर वोट बैंक पर नजर
बीएसपी के इस फैसले को मायावती की राजभर वोट बैंक को अपने पक्ष में करने की सियासी रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है. पूर्वी उत्तर प्रदेश यूपी में राजभर वोट बैंक की अच्छी खासी तादाद है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती का ये बदलाव यूपी उपचुनाव के बाद हुआ है. हाल ही में संपन्न हुए यूपी उपचुनाव में बीएसपी का प्रदर्शन खराब रहा है. बीएसपी सात सीटों में से एक भी नहीं जीत सकी.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button