उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूजलखनऊ

लखनऊ में प्रेमी ने हत्या करके छात्रा का लटकाया शव, फैली दहशत

लखनऊ के काकोरी में बुधवार सुबह एक युवक ने दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली प्रेमिका की हत्या कर दी।तत्पश्चात हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए दोस्तों की मदद से शव को फांसी के फंदे से लटका दिया।

Story Highlights
  • रात को घर से बुलाया,गला दबाकर मार डाला,बोला शादी के लिए दबाव डाल रही थी

लखनऊ। लखनऊ के काकोरी में बुधवार सुबह एक युवक ने दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली प्रेमिका की हत्या कर दी।तत्पश्चात हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए दोस्तों की मदद से शव को फांसी के फंदे से लटका दिया।

जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने हत्या कर शव पेड़ से लटकाए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।पोस्टमार्टम में इसका खुलासा होने पर बुधवार देर रात पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।आरोपी का कहना है कि छात्रा शादी का दबाव बना रही थी।जबकि वह अभी शादी नहीं करना चाहता था।इसलिए गला दबाकर हत्या कर दी।तत्पश्चात शव को आत्महत्या का रूप देने के लिए फांसी के फंदे से लटका दिया।पुलिस के मुताबिक काकोरी के बहरू गांव के होरीलाल गौतम परिवार के सात रहते हैं।10 वीं पास उनकी बेटी सरिता गौतम उम्र 19 वर्ष मंगलवार रात घर में अकेली सोई हुई थी।

बुधवार सुबह गांव के बाहर बड़ी नहर किनारे नीम के पेड़ से दुपट्टे के सहारे उसका शव लटकता मिला।सूचना पर पहुंचे परिजनों ने हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया।भाई सरवन के मुताबिक बुधवार सुबह जागने पर सरिता कमरे में नहीं मिली।वह लोग खोज ही रहे थे तभी ग्रामीणों ने बताया कि सरिता ने फांसी लगा ली है।भागते हुए हम लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि सरिता का शव लटका हुआ था।उसकी जैकेट और चप्पल मिट्टी में पड़ी थी।शरीर पर कई जगह चोटें भी लगी थीं।जिससे शक है कि सरिता की हत्या की गई है।परिवार को सरिता के अफेयर की जानकारी थी।ऐसे में उन्होंने प्रेमी ब्रजेश पर शक जताया।ब्रजेश गांव में ही बिजली की दुकान चलाता है।सरिता के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि सरिता ने आत्महत्या नहीं की थी।उसकी गला घोटकर हत्या की गई थी।शरीर पर छह जगह चोट के निशान पाए गए।इससे साफ है कि हत्या किए जाने से पहले उसने संघर्ष किया है।काकोरी पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर सरिता के भाई सरवन की तहरीर पर ब्रजेश और उसके साथियों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर ब्रजेश को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूंछतांछ में ब्रजेश ने बताया कि सरिता से उसका करीब दो साल से अफेयर चल रहा था।वह शादी का दबाव बना रही थी जबकि मैं शादी नहीं करना चाहता था।बुधवार तड़के सरिता मिलने आई थी।वहां उसने फिर शादी का दबाव बनाया। वाद विवाद के पश्चात मारपीट हुई।इसी दौरान उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।तत्पश्चात दोस्तों की मदद से शव को फांसी के फंदे से लटका दिया।पुलिस ब्रजेश के दोस्तों की तलाश कर रही है।जिन्होंने शव को लटकाने में उसकी मदद की।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button