उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूजलखनऊ

वित्तीय वर्ष समाप्त होने से पहले जारी बजट का शत-प्रतिशत शिक्षक करें उपयोग

बेसिक शिक्षा विभाग में एक अप्रैल से शुरू होने वाले नए शैक्षिक सत्र 2023-24 की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस क्रम में स्कूलों में 27 मार्च तक किताबें पहुंचाने व स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने के निर्देश दिए गए हैं। किताबों के वितरण कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों को भी शामिल करने के लिए कहा गया है। 

Story Highlights
  • स्वच्छता एवं स्वास्थ्य पर सरकार दे रही बल 

लखनऊ/कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा विभाग में एक अप्रैल से शुरू होने वाले नए शैक्षिक सत्र 2023-24 की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस क्रम में स्कूलों में 27 मार्च तक किताबें पहुंचाने व स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने के निर्देश दिए गए हैं। किताबों के वितरण कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों को भी शामिल करने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़े-   बेसिक शिक्षा विभाग ने भ्रष्टाचार रोकने को कसी कमर, जाने पूरा प्लान

यह निर्देश शनिवार को महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में विभाग की विभिन्न योजनाओं, कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक में दिए हैं। उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष समाप्त होने को है। ऐसे में जो भी बजट विभाग की ओर से जारी किया गया है उसका शत-प्रतिशत उपयोग सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने सभी बीएसए से कहा कि एक अप्रैल से स्कूल चलो अभियान शुरू किया जाएगा। इससे संबंधित सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूरी कर ली जाय। उन्होंने कहा कि किताबों का समय से वितरण हर हाल में सुनिश्चित हो। इसके लिए आवश्यक बजट जारी किया गया है। स्कूलों में कायाकल्प के तहत सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाएं। स्कूलों को बजट का 10 प्रतिशत हिस्सा स्वच्छता और स्वास्थ्य पर अनिवार्य रूप से खर्च करना होगा। ऐसा न करने पर संबंधित पर सख्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button