कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

वित्त एवं लेखाधिकारी आशुतोष त्रिपाठी का शिक्षकों ने किया जोरदार स्वागत

परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के वेतन भुगतान में अब किसी भी प्रकार की देरी हेराफेरी या किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विभाग में कार्यरत सभी शिक्षकों एवं कार्मिकों को समय से वेतन, चयन वेतनमान, पदोन्नत वेतनमान आदि का लाभ मिलेगा।

Story Highlights
  • शिक्षकों की समस्याओं को लेकर लेखाधिकारी गंभीर
  • शिक्षक न हो परेशान समय से मिलेगा वेतनमान

अमन यात्रा,कानपुर देहात। परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के वेतन भुगतान में अब किसी भी प्रकार की देरी हेराफेरी या किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विभाग में कार्यरत सभी शिक्षकों एवं कार्मिकों को समय से वेतन, चयन वेतनमान, पदोन्नत वेतनमान आदि का लाभ मिलेगा। इस बाबत वित्त एवं लेखाधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए हैं।

आज वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय में शिक्षकों के द्वारा वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा आशुतोष त्रिपाठी जी का भव्य स्वागत और अभिनंदन किया गया पूर्व लेखा अधिकारी शिवा त्रिपाठी के कार्यकाल में जनपद कानपुर देहात के शिक्षकों को माह के प्रथम दिवस में ही वेतन प्राप्त होता रहा था उनके स्थानांतरण से शिक्षक पहली तारीख को वेतन मिलने को लेकर सशंकित थे किंतु वर्तमान वित्त एवं लेखाधिकारी आशुतोष त्रिपाठी के द्वारा पूर्व से चली आ रही परंपरा का निर्वहन करते हुए एक अगस्त को सभी शिक्षकों के खातों में वेतन प्रेषित करा दिया गया जिससे जनपद के शिक्षकों में हर्ष व्याप्त हो गया। जनपद के सभी आम शिक्षक लेखाधिकारी आशुतोष त्रिपाठी की कर्मठता और समर्पित कार्यशैली की भूरि भूरि प्रशंसा कर रहे हैं।

 

आज इसी के उपलक्ष्य में लेखा कार्यालय में वित्त एवं लेखाधिकारी आशुतोष त्रिपाठी का भव्य स्वागत करते हुए फूल-मालाओं से लाद दिया गया। लेखाधिकारी का स्वागत करते हुए अरविंद सेंगर पूर्व एबीआरसी अकबरपुर ने कहा कि वर्तमान लेखाधिकारी आशुतोष त्रिपाठी बहुत ही कर्मठ और योग्य अधिकारी हैं तथा शिक्षक समस्याओं के प्रति संवेदनशील भी हैं। समय से वेतन भुगतान होने पर त्रिपाठी का आभार व्यक्त किया गया। ब्लॉक के एआरपी नवजोत सिंह ने लेखा अधिकारी का स्वागत करते हुए समस्त शिक्षकों की तरफ से लेखाधिकारी की कर्मठ कार्यशैली पर अभिनंदन किया। स्वागत एवं आभार व्यक्त करने वालों में प्रमुख रूप से पूर्व एबीआरसी अरविंद सेंगर एआरपी नवजोत सिंह, एआरपी अजय प्रताप सिंह, अनुराग श्रीवास्तव, देव प्रकाश सिंह, ज्ञान सिंह, प्रदीप कुमार, सुधांशु मिश्रा, रामेंद्र सिंह, राजवर्धन मिश्रा, जितेंद्र प्रताप सिंह आदि शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button