जालौनउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते महेवा ब्लाक के ग्राम पंचायतप पिपरौंधा गांव में जर्जर तार गिरने से भैंस की हुई मौत

मामला जनपद जालौन ब्लॉक महेवा विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते जर्जर लाइन होने के कारण तार गिरने के कारण भैंस की हुई मौत मामला कालपी तहसील के महेवा ब्लाक  के ग्राम पंचायतपिपरौंधा का हैं.

कालपी(जालौन)। मामला जनपद जालौन ब्लॉक महेवा विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते जर्जर लाइन होने के कारण तार गिरने के कारण भैंस की हुई मौत मामला कालपी तहसील के महेवा ब्लाक  के ग्राम पंचायतपिपरौंधा का हैं जहां पर जर्जर तार के गिरने से रामबाबू पत्र बोलूं की भैंस की मौत हो गई गरीब किसान रामबाबू का परिवार भैंस के मरने से अंतर गत आने वाले ग्राम पंचायत पिपरौंधा का है जहाँ पर जरजर तार के गिरने से रामबाबू पुत्र मोलू की भैंस की मौत हो गई इससे किसान रामबाबू का परिवार भैंस के मरने से सोख में डूवे हुए हैं अब देखना ये है बिजली विभाग की लापरवाही से हुई दुर्घटना से रामबाबू को किस प्रकार राहत प्रदान की जाती है

 

अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी ना होने पर पीड़िताओ को ससुरालियों ने घर से निकाला

जालौन(उरई)। अलग अलग मामलों में अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने मारपीट कर विवाहिता को घर से निकाला। पीड़िताओं ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम खर्रा निवासी चांदनी देवी पत्नी मोहन ने पुलिस को बताया कि उसके पिता ने लगभग 6 माह पर्व उसकी शादी खर्रा निवासी राजेश के पुत्र मोहन के साथ अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज देकर की थी। शादी के बाद कुछ दिनों तक सब ठीक ठाक चला। इसके बाद ससुरालियों ने अतिरिक्त दहेज के रूप में एक बाइक की मांग शुरू कर दी। पिता ने शादी में ही काफी रुपये खर्च किए थे। ऐसे में बाइक की मांग को वह पूरा नहीं कर सके। जिसके चलते पति, ससुर व सास समेत परिवार के अन्य सदस्यों ने उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। पिता ने कई बार समझाने का प्रयास किया लेकिन उनकी हरकतों में सुधार नहीं हुआ। पीड़िता का आरोप है कि बीती 21 जून को ससुरालियों ने बाइक की मांग पूरी न होने पर उसे मारपीट कर पहने हुए कपड़ों में ही घर से निकाल दिया। किसी तरह वह पिता के यहां पहुंची। पीड़िता ने पुलिस से आरोपी ससुरालियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

उधर, कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सारंगपुर निवासी थैंकी देवी पत्नी कुलदीप ने पुलिस को बताया कि उसके पिता ने लगभग 2 वर्ष पूर्व उसकी शादी धूमधाम से की थी। शादी के बाद पति व ससुराल के अन्य लोग पिता की जमीन को उनके नाम करने की मांग करने लगे। जब पिता ने ऐसा करने से मना किया तो उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। तीन दिन पूर्व ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। जमीन बिना नाम किए वापस जाने पर जान से मारने की धमकी दी है। पीड़िता ने पुलिस से ससुरलियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। वहीं, पीड़िताओं की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button