खेल

विराट कोहली चौथे टी20 मैच के आखिर में मैदान छोड़कर क्यों चले गए थे बाहर, किया सनसनीखेज खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले के दौरान 16वें ओवर के बाद मैदान से बाहर चले गए थे। अब उन्होंने बताया है कि आखिर किस वजह से उन्होंने मैदान छोड़ने का फैसला किया।

नई दिल्ली, अमन यात्रा । भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले की दूसरी पारी में 16वें ओवर के बाद मैदान छोड़ दिया था। इसके बाद टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा ने संभाली थी और चार ओवर तक उन्होंने टीम की कप्तानी की। भारत को इस मैच में 8 रन से जीत मिली और सीरीज में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर आ गई। अब विराट कोहली अचानक से मैदान से बाहर क्यों चले गए इसके बारे में सब जानना चाहते हैं और खुद विराट ने भी बताया कि, आखिर वो क्या वजह थी कि, वो मैदान से बाहर चले गए थे।

विराट कोहली ने बताया कि, मैच के 16वें ओवर के बाद वो कुछ खिंचाव महसूस कर रहे थे और किसी संभावित चोट से बचने के लिए उन्होंने मैदान छोड़ने का फैसला किया। कोहली ने कहा कि, फील्डिंग करते समय मैं एक गेंद को फील्ड करने के लिए दौड़ रहा था और मैंने डाइव लगाई। इसके बाद मैंने गेंद को पकड़ तो लिया, लेकिन सही स्थिति में नहीं था। इसके बाद मैं आउटफील्ड छोड़कर आ गया और इनर सर्किल पर फील्डिंग करने लगा।

विराट ने कहा कि, अहमदाबाद में शाम के बाद तापमान में तेजी से गिरावट आती है और ऐसे में आपका शरीर भी हार्ड हो जाता है। मैं किसी भी तरह की चोट से बचना चाहता था और इस वजह से फील्डिंग छोड़कर डगआउट में आकर बैठ गया। इसके बाद रोहित शर्मा ने कप्तानी संभाली और टीम को जीत दिलाई। हालांकि इसके बारे में कोई खबर नहीं आई है कि, विराट कोहली किसी भी तरह की चोट से ग्रसित हैं फिर भी वो पांचवें मैच में उतरते हैं या नहीं ये देखने वाली बात होगी।

आपको बता दें कि, विराट कोहली चौथे मैच में रन बनाने में भी कामयाब नहीं रहे थे और वो सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए थे। हालांकि टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव की अच्छी बल्लेबाजी के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट पर 175 रन बनाए जबकि इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 177 रन ही बना पाई और मैच हार गई।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button