खेल

विराट, रोहित व रिषभ के बीच रनों के लिए हुई जबरदस्त जंग

भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट टी20 व वनडे सीरीज में मात दी और इन तीनों सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीन बल्लेबाजों को बीच जबरदस्त जंग देखने को मिली। ये बल्लेबाज रोहित कोहली व रिषभ पंत रहे।

नई दिल्ली,अमन यात्रा : विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को अपनी धरती पर टेस्ट, टी20 व वनडे सीरीज तीनों में मात दी। सबसे पहले भारत ने इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराया। इसके बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज में 3-2 से मात दी जबकि सबसे आखिर में तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से पीट दिया। इस क्रिकेट सीरीज के दौरान टीम इंडिया को कुछ नए खिलाड़ी भी मिले जिनमें काफी संभावनाएं दिखीं। ऐसा नहीं है कि, ये सारी सीरीज एकतरफा रही। टेस्ट सीरीज के साथ-साथ टी20 और वनडे सीरीज में इंग्लैंड की टीम ने भारत को जोरदार टक्कर दिया।

विराट कोहली ने बनाए सबसे ज्यादा रन

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, टी20 और वनडे सीरीज के दौरान भारत की तरफ से कई बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन तीनों प्रारूपों में सबसे ज्यादा रन बनाने की होड़ कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और रिषभ पंत के बीच ही दिखी। इन तीनों सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली आगे निकल गए, लेकिन वो रोहित शर्मा व रिषभ पंत से जरा सा ही आगे रहे।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, टी20 व वनडे सीरीज तीनों को मिलाकर विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 532 रन बनाए । वहीं रिषभ पंत सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे और उन्होंने कुल 527 रन बनाए और उन्होंने भी एक शतक टेस्ट में लगाया जबकि 526 रन से साथ रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर रहे और उन्होंने भी  एक शतक टेस्ट सीरीज के दौरान लगाया। इन तीनों बल्लेबाजों के बीच रन का अंतर कुछ खास नहीं रहा।

इंग्लैंड के भारत दौरे पर तीनों सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 भारतीय बल्लेबाज-

532 रन- विराट कोहली

527 रन- रिषभ पंत

526 रन- रोहित शर्मा

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button