उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

वृक्षारोपण हेतु लक्ष्य के सापेक्ष करें कार्य अन्यथा होगी कार्यवाहीः सीडीओ सौम्या 

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय की अध्यक्षता में वृक्षारोपण कार्यक्रम के सम्बन्ध में विकास भवन सभागार में समीक्षा का आयोजना किया गया। बैठक में सर्वप्रथम माह जुलाई में वृक्षारोपण के दृष्टिगत मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बताया गया कि सभी विभागों को लक्ष्य पहले ही दे दिया गया है,

अमन यात्रा, कानपुर देहात। मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय की अध्यक्षता में वृक्षारोपण कार्यक्रम के सम्बन्ध में विकास भवन सभागार में समीक्षा का आयोजना किया गया। बैठक में सर्वप्रथम माह जुलाई में वृक्षारोपण के दृष्टिगत मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बताया गया कि सभी विभागों को लक्ष्य पहले ही दे दिया गया है, लक्ष्य के सापेक्ष अपनी कार्य योजना शीघ्र-अतिशीघ्र वन विभाग को उपलब्ध करायें। उन्होंने सभी खंड विकास अधिकारीयों को निर्देशित किया कि वृक्षारोपण कार्यक्रम की विडियोग्राफी एवं ड्रोन के माध्यम से फोटोग्राफी भी करई जाए,आगे उन्होंने कहा कि 1 से 7 जुलाई तक वृक्षारोपण के सम्बन्ध में जागरूकता अभियान पूरे जनपद में चलाया जायेगा, सभी विभाग इसमें बढ़-चढ़कर अपनी जिम्मेदारी निर्वाहन करें, उन्होंने कहा कि जहां-जहां नन्दन वन, ग्राम वन, आयुष वन, स्कूलों में बाल वन, युवा वन स्थल के अनुसार नाम करन कर लगने है उन स्थानों को चिन्हित कर वन विभाग को सूचित करें। उन्होंने कहा कि हमें तालाबों के आस-पास नहरों के किनारें संघन वृक्षारोपण करना है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से लाभांवित प्रत्येक किसान द्वारा भी एक-एक वृक्ष अवश्य लगवाया जाये। वहीँ मौके पर उपस्थित ग्राम प्रधानों एवं ग्राम पंचायत सचिवों से मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि वे सभी अपने अपने क्षेत्रान्तर्गत वृहद स्तर पर कार्ययोजना के अनुसार वृक्षारोपण की कार्यवाही पूर्ण करें आगे उन्होंने कहा कि हमें न केवल इस वर्ष होने वाले वृक्षारोपण की रिपोर्ट तैयार करनी है बल्कि जो वृक्ष पिछले वर्ष में लगाये गये उनकी भी रिपोर्ट तैयार करनी है। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपनी-अपनी तैयारियां पूर्ण कर ले इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। बैठक में डी०सी०मनरेगा प्रेमप्रकाश त्रिपाठी, समस्त खंड विकास अधिकारी,ग्राम पंचायत अधिकारी,ग्राम प्रधान एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button