कानपुर देहात

वैक्सीनेशन के लक्ष्य में न हो किसी प्रकार की लापरवाही: जेपी सिंह

 जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कोविड-19 व गोल्डन कार्ड के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। इस बैठक में जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल को निर्देशित किया कि गोल्डन कार्ड बीएलई को लगाकर ज्यादा से ज्यादा गोल्डन कार्ड बनाये जाये तथा इसमें किसी भी बीएलई द्वारा लापरवाही की जाती है तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाये

कानपुर देहात,अमन यात्रा ।  जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कोविड-19 व गोल्डन कार्ड के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। इस बैठक में जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल को निर्देशित किया कि गोल्डन कार्ड बीएलई को लगाकर ज्यादा से ज्यादा गोल्डन कार्ड बनाये जाये तथा इसमें किसी भी बीएलई द्वारा लापरवाही की जाती है तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाये, वहीं डा0 जतारया ने वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि कल 6610 लोगों को वैक्सीनेशन किया गया तथा कुछ ब्लाकों द्वारा जिसमें अकबरपुर, संदलपुर में कम वैक्सीनेशन हुआ है जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि जहां कम प्रगति हो रही है उसमें अधिक ध्यान दिया जाये। वहीं उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन हेतु जो टीम के नोडल बनाये गये है.

ये भी पढ़े-गर्मी में स्किन में निखार लाने के साथ ही कई समस्याओं का उपचार करती है लौकी, जानिए 5 फायदे

वह प्रतिदिन की रिपोर्ट उपलब्ध करायेंगे। वहीं उन्होंने सीएमओ डा0 एके सिंह को निर्देशित किया कि तीसरी लहर के मद्देनजर जो जिला अस्पताल में पीकू बेड संचालित किये गये है उसमें सम्पूर्ण व्यवस्थायें दुरस्त रहे इस बात को सुनिश्चित कर लिया जाये। वहीं उन्होंने कहा कि आॅक्सीजन प्लान्ट को शीघ्र अतिशीघ्र स्थापित किये जाने के निर्देश भी मुख्य चिकित्साधिकारी को दिये। वहीं राहत की समीक्षा करते हुए एडीएम वित्त एवं राजस्व को निर्देशित किया कि राहत के तहत सभी श्रमिकों आदि को लाभाविंत करे। वहीं उन्होंने जिला पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद की गौशालाओं में चारा, भूसा, हरा चारा, पानी आदि की समुचित व्यवस्था रहे, अधिकारीगण गौशालाओं का भ्रमण कर सभी व्यवस्थाओं को दुरस्त रखे।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अतिरिक्त मजिस्टेªट साक्षी, सीएमओ डा0 एके सिंह, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि अधिकारीगण व चिकित्सक उपस्थित रहे।

ये भी पढ़े-  टोक्यो ओलम्पिक 2020 हेतु ‘‘रोड टू टोक्यो क्यूज‘‘ का आनलाइन आयोजन आज से प्रारम्भ

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button