कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

शारदीय नवरात्रि में निकाली गई भव्य कलश यात्रा 

मंगलपुर कस्बे में ककोर रोड पर रविवार को महापर्व शारदीय नवरात्रि के प्रथम दिवस के उपलक्ष्य में माँ जगदंबा रामलीला कमेटी के द्वारा ढ़ोल ,नगाड़ो और डीजे के सहित भव्य कलश यात्रा निकाली गई। इस कलश यात्रा में सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने अपने सर पर कलश को रख कलश यात्रा निकाली गई।

अमन यात्रा, कानपुर देहात। मंगलपुर कस्बे में ककोर रोड पर रविवार को महापर्व शारदीय नवरात्रि के प्रथम दिवस के उपलक्ष्य में माँ जगदंबा रामलीला कमेटी के द्वारा ढ़ोल ,नगाड़ो और डीजे के सहित भव्य कलश यात्रा निकाली गई। इस कलश यात्रा में सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने अपने सर पर कलश को रख कलश यात्रा निकाली गई।

इसके अलावा मंगलपुर कस्बे सहित आसपास के क्षेत्रों के भक्तों ने इस कलश यात्रा में भाग लिया।वही कलश यात्रा का शुभारंभ विधि विधान से पूजन अर्चन और मंत्रोच्चारण के साथ आचार्य पं. अवधेश तिवारी के द्वारा किया गया।यह कलश यात्रा स्थापना पंडाल से निकल कर मंगलपुर चौराहे होते हुए मंगलपुर बम्बा पहुँची।जहाँ पर कलश में महिलाओं ने जल भरकर मंगलपुर तिराहा होते हुए माता शीतला मंदिर,भगवान शंकर के प्राचीन चतुर्भुज बाबा के मंदिर होते हुए पूरे मंगलपुर कस्बे का भ्रमण कर माँ दुर्गा के पांडाल में समाप्त हुई।इस मौके पर मूर्ति परिक्रमा के समय सैकड़ों भक्तों ने भाग लेकर माता के जयकारों के साथ अपनी भक्ति भावना को प्रदर्शित किया।

साथ ही मंगलपुर कस्बे के निवासियों ने जगह जगह भक्तों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था की।इस यात्रा को सफल बनाने के लिए प्रशासन ने भक्तों का पूरा सहयोग किया और प्रशासन ने अपनी मुस्तैदी दिखाते हुए कलश यात्रा को सम्पन्न कराया।इस मौके पर शिव कुमार राठौर,कुलदीप कुमार(मठोले) , सार्थक दीक्षित , रज्जू दीक्षित, सुरेश चंद्र,राहुल, चंचल ,नारेन्द्र शर्मा,श्यामजी पाठक आदि लोग उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button