उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूजलखनऊ

यूपी में तेज आंधी संग पानी बरसने की चेतावनी, मौसम विभाग का आज इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में शाम से ही मध्यम हवाएं गुलाबी ठंड के आगाज का संदेश ला रही है। वहीं मौसम विभाग ने भी मंगलवार तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश के आसार जताए हैं।

लखनऊ / कानपुर देहात। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में शाम से ही मध्यम हवाएं गुलाबी ठंड के आगाज का संदेश ला रही है। वहीं मौसम विभाग ने भी मंगलवार तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश के आसार जताए हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार पाकिस्तान की ओर से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होकर उत्तर भारत की ओर बढ़ रहा है। इसके कारण रविवार से ही उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिलों में बूंदाबांदी के आसार हैं। वहीं सोमवार से लखनऊ समेत प्रदेश के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। इसकी वजह से तापमान में भी दो से तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जाएगी।

इन जिलों में चेतावनी जारी-

मौसम विभाग की ओर से 15 अक्टूबर को बागपत, बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, शामली और 16 से 17 अक्टूबर तक आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, बदायूं, बागपत, बहराइच, बाराबंकी, बरेली, बुलंदशहर, एटा, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कन्नौज, कासगंज, लखीमपुर खीरी, लखनऊ मैनपुरी मथुरा पीलीभीत संभल शाहजहांपुर और सीतापुर के आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की-फुल्की बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

गरज−चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार-

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में रविवार को गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार हैं। लखनऊ और आसपास के इलाकों में दोपहर बाद बादलों की आवाजाही रह सकती है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज हो सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button