उत्तरप्रदेश

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने रामपुर में निकाली साइकिल यात्रा

साइक‍िल यात्रा के दौरान काफी लोग साथ थे। कार्यकर्ता अगले दिन 13 मार्च से लखनऊ के लिए यात्रा निकालेंगे। वहीं दूसरी ओर साइक‍िल यात्रा के दौरान कड़े सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहे। जिन रास्तों से साइकिल यात्रा गुजरी वहां पुलिस तैनात रही।

मुरादाबाद,अमन यात्रा :  सपा मुखिया अखिलेश यादव ने साल भर से जेल में बंद सांसद आजम खां के समर्थन में रामपुर में साइकिल यात्रा निकाली। 11 किलोमीटर लंबी साइकिल यात्रा से पहले जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान काफी संख्‍या सपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

जनसभा में पूर्व सीएम ने कहा क‍ि देश में पहले किसी सांसद पर इतने मुकदमे एक साथ दर्ज नहीं हुए, जितने आजम खां के खिलाफ हुए हैं। उन्हें इसलिए फंसाया गया है, क्योंकि उन्होंने बच्चों का भविष्य संवारने के लिए यूनिवर्सिटी की स्थापना कराई। लेकिन, अब इस सरकार के ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। हमने जब-जब साइकिल चलाई है तो बड़ा बदलाव आया है। 2011 में साइकिल चलाई थी, तब सूबे की सरकार बदल गई थी और अब साइकिल चला रहे हैं तो मौसम भी बदल गया है। यह सरकार भी बदल जाएगी। जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार गंगवार ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ साइकिल यात्रा में केवल पार्टी के बड़े नेता और सांसद व विधायक रहे। वहीं दूसरी ओर साइक‍िल यात्रा को लेकर कार्यकर्ताओं में खासा जोश देखने को म‍िल रहा है। उन्‍होंने कल के ल‍िए पूरी तैयारी कर रखी है।

मुरादाबाद में मुझ पर हमला हुआ : अखिलेश

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मुरादाबाद में हमारी सिक्योरिटी पर हमला हुआ और हमारे ऊपर हमला हुआ। हमारी लिफ्ट की लाइट बंद कर दी गई। हम पांच मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे। मुरादाबाद में जो पत्रकार उल्टा हमले का आरोप लगा रहे हैं, वो भाजपा सरकार के इशारे पर हमलावर हुए। इस बात की जांच होनी चाहिए कि लिफ्ट की लाइट क्यों बंद हुई। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में दुनिया में सबसे ज्यादा गिरावट भारत में आई है। यहां जो भी सरकार के खिलाफ बोलता है, उसे जेल भेज दिया जाता है। पश्चिम बंगाल में भी मुख्यमंत्री पर हमला हुआ। देश की सारी संस्थाएं उनके पीछे पड़ी हैं। चुनाव हराने के लिए हर हथकंडा अपना रही हैं, लेकिन जनता साथ है। बंगाल में फिर ममता बनर्जी की सरकार बनेगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button