लखनऊउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सपा व रालोद में 36 सीटों पर बन गई सहमति, जयंत व अखिलेश की लखनऊ में हुई मुलाकात

वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) व राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के बीच गठबंधन की सीटों को लेकर सहमति बन गई है। रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने मंगलवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से लखनऊ में उनके आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने फोटो भी ट््वीट किया।

लखनऊ,अमन यात्रा । वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) व राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के बीच गठबंधन की सीटों को लेकर सहमति बन गई है। रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने मंगलवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से लखनऊ में उनके आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने फोटो भी ट््वीट किया। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अब जल्द ही गठबंधन की सीटों का आधिकारिक ऐलान हो जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक सपा और रालोद के गठबंधन में लगभग 36 सीटें रालोद को मिलेंगी। पहले रालोद ने 40 से अधिक सीटों की मांग की थी जबकि सपा 30 से 32 सीटें देने को तैयार थी। इसी सिलसिले में मंगलवार को जयंत चौधरी व अखिलेश यादव की मुलाकात हुई। इस मुलाकात की तस्वीर ट्वीट करते हुए जयंत ने लिखा …बढ़ते कदम। सपा अध्यक्ष से मुलाकात के बाद जयंत दिल्ली लौट गए। वहीं, अखिलेश ने मुलाकात की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि…जयंत चौधरी जी के साथ बदलाव की ओर…।

jagran

सूत्रों के अनुसार जयंत और अखिलेश के बीच एक और दौर की बातचीत होगी। इसके बाद दोनों नेता पत्रकार वार्ता कर गठबंधन का ऐलान करेंगे। कुछ सीटों पर सहमति के आधार पर रालोद के नेता सपा के चुनाव चिह्न पर व सपा के नेता रालोद के निशान पर विधान सभा चुनाव लड़ सकते हैं।

गौरतलब है कि रालोद और सपा के बीच सीटों को लेकर खींचतान चल रही थी। दोनों दलों के बीच दो दौर की बातचीत के बाद भी सीट बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन सकी थी। कई सीटें ऐसी थीं जिन्हें लेकर दोनों ही दलों की ओर से दावा किया जा रहा था। इस खींचतान के कारण गठबंधन का आधिकारिक ऐलान भी नहीं हो पा रहा था। मंगलवार को दोनों नेताओं की बातचीत के बाद अपने-अपने ट्व‍िटर से तस्वीरें ट्वि‍ट करना इस बात का संकेत है कि दोनों दलों के बीच गठबंधन सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहा है।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button