कानपुर देहात

सीएम योगी के घोषणाओं एवं लम्बित प्रकरणों की मुख्य विकास अधिकारी ने वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से की समीक्षा, दिये निर्देश

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय की अध्यक्षता में मा0 मुख्यमंत्री जी के घोषणा एवं लम्बित प्रकरण के सम्बन्ध में वर्चुअल बैठक के माध्यम से सभी सम्बन्धित अधिकारियों से बात की गयी।

Story Highlights
  • विभागों द्वारा कार्यों को लंबित रखने एवं कार्यों को पूर्ण न किए जाने पर संबंधित विभागों को लगाई फटकार
  • जिला कार्यक्रम अधिकारी आंगनवाड़ी केंद्रों में जिओ टैगिंग का कार्य शीघ्र पूर्ण कराएं:  सीडीओ
  • जिला कृषि अधिकारी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में जो कार्यवाही लंबित है उसे शीघ्र पूर्ण करें
कानपुर देहात,अमन यात्रा : मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय की अध्यक्षता में मा0 मुख्यमंत्री जी के घोषणा एवं लम्बित प्रकरण के सम्बन्ध में वर्चुअल बैठक के माध्यम से सभी सम्बन्धित अधिकारियों से बात की गयी। इस समीक्षा के दौरान उन विभागों को विशेष हिदायत दी गयी, जिन्होंने कार्यो को लम्बित रखा है, पूरा नही किया है।
 इस समीक्षा के दौरान परियोजना अभियन्ता सेतु निगम को सर्व प्रथम निर्देशित मुख्य विकास अधिकारी द्वारा लम्बित परियोजनाओं को पूरा करने के लिए कहा गया। मुख्य विकास अधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी राकेश यादव को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले में कुपोषित बच्चों की पहचान कर उनके भरण पोषण की व्यवस्था करे, आंगनबाड़ी केन्द्रों के जीओ टैंग न होने पर मुख्य विकास अधिकारी ने अत्यन्त नाराजगी व्यक्त की और इसे शीघ्र जीओ टैंग कराने की बात कही, जिससे इन संस्थाओं को संचालित कर व्यक्तियों को लाभ पहुंचाया जा सके.
वहीं उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि अगले दो दिन में अगर जीओ टैगिंग न हुई तो कार्यवाही की जायेगी। वहीं मुख्य विकास अधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम को पेयजल सम्बन्धित योजनाओं को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये। वहीं सिंचाई विभाग की समीक्षा करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिंचाई को निर्देशित करते हुए कहा कि नहरांे इत्यादि में जल के रिसाव को रोक कर जल की बर्बादी को बचाये, साथ ही नहरों इत्यादि में जल की कमी न होने पर इस बात को पूरी तरह से सुनिश्चित किया जाये। 
वहीं उन्होने कृषि विभाग की समीक्षा करते हुए डीडीएजी विनोद कुमार यादव को निर्देशित किया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में जो कार्यवाही लंबित है उसे शीघ्र पूरा किया जाये तथा किसानों को योजना से लाभांवित किया जाये। इस बैठक का उद्देश्य यह था कि मा0 मुख्यमंत्री जी के घोषणओं की योजनाओं को शीघ्र पूर्ण किया जाना। इस बैठक में मुख्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button