औरैयाउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सड़क सुरक्षा जागरूक अभियान के अंतर्गत बच्चों ने निकाली रैली, जिलाधिकारी ने दिखाई हरी झंडी

 सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत बुधवार को शहर के नगर पालिका इंटर कॉलेज से  स्कूली बच्चों ने जन जागरूकता रैली निकाली। रैली को जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Story Highlights
  • वाहन चालक आत्म अनुशासन से यातायात नियमों का करें पालन- जिलाधिकारी

औरैया,अमन यात्रा ।   सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत बुधवार को शहर के नगर पालिका इंटर कॉलेज से  स्कूली बच्चों ने जन जागरूकता रैली निकाली। रैली को जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने पुलिस और परिवहन विभाग को सुरक्षा के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीट बेल्ट व हेलमेट जैसी आदतों को सामान्य जीवन में शामिल करने से न सिर्फ हम स्वयं की बल्कि दूसरों की भी सुरक्षा कर सकते हैं।

 

इस दौरान उन्होंने उपस्थित लोगो से यातायात नियमों एवं सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का पालन करने, और अन्य लोगों को भी जागरूक करने का आग्रह किया। जागरूकता रैली नगर पालिका इंटर कॉलेज से प्रारंभ होकर शहर में घूमती हुई पुनः नगर पालिका इंटर कॉलेज में समाप्त हुई। इस दौरान बच्चे नजर हटी, दुर्घटना घटी, वाहन चलाने से पहले, ले सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी, जब तक सड़क नियम नहीं अपनाओगे, तब तक यूं ही जान गवाओगे, नशा देता है एक पल का मजा, लेकिन दे जाता है जीवन भर की सजा जैसे नारे लगाते हुए चल रहे थे। रैली में स्कूली बच्चों ने लोगों को धैर्य रखने, सीट बेल्ट पहनने, वाहन चलाते हुए मोबाइल का प्रयोग नहीं करने तथा हेलमेट का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया।

 

जागरुकता रैली को हरी झंडी दिखाने के पश्चात जिलाधिकारी महोदय ने गोपाल इंटर कॉलेज में स्कूल के छात्र छात्राओं को सड़क सुरक्षा जागरूकता को लेकर शपथ ग्रहण कराई। इस दौरान उन्होंने बच्चों से कहा के अपने परिवार के सदस्यों व अपने पड़ोसियों, जो मोटरसाइकिल या कार के द्वारा अपने दफ्तर या बाजार में किसी काम से आते जाते हैं तो उन्हें हेलमेट वा सीट बेल्ट के प्रयोग के लिए प्रोत्साहित करने का कार्य करें। आप सभी बच्चे भविष्य की पीढ़ी हैं इसलिए आप लोग भी यातायात के नियमों का पालन करने के लिए हमेशा सजग रहें।

 

इस दौरान बीएसए/ डाइट प्राचार्य जी एस राजपूत, पीटीओ रेहाना बानो, एआरटीओ, खंड शिक्षा अधिकारी नगरक्षेत्र दीपक कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी औरैया ग्रामीण अरुण कुमार, जिला स्कॉउट मास्टर अरुण त्रिपाठी व बेसिक शिक्षा विभाग से एसआरजी सुनील दत्त राजपूत, अलका यादव, सहायक अध्यापक सुभाष रंजन दुबे, राजू उपाध्याय, आशुतोष चतुर्वेदी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button