कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए : जिलाधिकारी नेहा

आज जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा जनपद के झींझक व रूरा क्षेत्र में निर्माणाधीन सेतु के निर्माण को गति देने के उद्देश्य से संबंधित अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय में बैठक की अध्यक्षता करते हुए कार्यों को गति देने में आने वाली दिक्कतों का संज्ञान लेते हुए आवश्यक निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

Story Highlights
  • अप्रीय दुघटना होने से पूर्व, सतर्क होकर कार्य करें अधिकारी
  • नोन नफ़ी के जीर्णोद्धार हेतु विशेष प्रयास किये जायें 
  • रूट डायवर्जन हेतु अभी से मार्ग पर अतिक्रमण हटाया जाए
  • सड़क किनारे जमी घास व खरपतवार को तत्काल हटाया जाए

अमन यात्रा, कानपुर देहात। आज जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा जनपद के झींझक व रूरा क्षेत्र में निर्माणाधीन सेतु के निर्माण को गति देने के उद्देश्य से संबंधित अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय में बैठक की अध्यक्षता करते हुए कार्यों को गति देने में आने वाली दिक्कतों का संज्ञान लेते हुए आवश्यक निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने रूरा रेलवे सेतु के निर्माण पर चर्चा करते हुए उन्होंने सेतु निर्माण में तेजी लाने हेतु भारी व नियमित यातायात को सुगम संचालन हेतु रूट डायवर्ज़न हेतु निर्धारित किये जाने वाले मार्ग के निर्धारण हेतु परिचर्चा की गई, जिसमें मार्ग पर अतिक्रमण हटाये जाने हेतु संबंधित को पूर्व में दिए गए नोटिस की मौके पर स्थिति को जांचते हुए पैमाइश किये जाने एवं अन्य को नोटिस देकर आवश्यक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़े-  राजकीय हाईस्कूल विद्यालय जोत में संपन्न हुआ एस.पी.सी कार्यक्रम 

इसके प्रथक उन्होंने झींझक नहर पर चटके हुए पल को तत्काल किसी अप्रिय घटना से बचने हेतु अभी से सतर्क होकर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग एवं सिंचाई को मौके पर स्थालीय निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रेषित किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने नोन नदी के संबंध में पानी की उपलब्धता न होने से व उसमें कचरा जमा होने से नदी की चौड़ाई में कमी आने की बात संज्ञान में आई जिसके संबंध में उन्होनें अधिशासी अभियंता सिंचाई को सर्वे कर रिपोर्ट प्रेषित करने एवं जीर्णोद्धार हेतु कार्ययोजना तैयार कर प्रेषित करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़े-   जिलाधिकारी नेहा ने 50 शैय्या एकीकृत आयुष चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण, अनुपस्थित कार्मिकों से मांगा स्पष्टीकरण

इससे प्रथक उनके द्वारा आगामी सर्दी के दृष्टिगत सड़क किनारे जमी घास, खरपतवार व घूरे को तत्काल हटाये जाने के निर्देश दिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि/रा0) जे पी गुप्ता, अपर जिलाधिकारी (प्र0) के पी गुप्ता, उपजिलाधिकारी सदर सहित अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, सिंचाई  उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button