उत्तरप्रदेश

होली पर यूपी आ रहे लोगों का होगा कोरोना टेस्ट, पढ़ें गाइडलाइंस

यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने गाइडलाइंस जारी की है. गाइडलाइंस के मुताबिक, कोरोना के सबसे प्रभावित राज्यों से आने वाले लोगों को जांच करानी होगी.

लखनऊ,अमन यात्रा : देश के कई राज्यों की तरह यूपी में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कुछ ही दिनों बाद होली का त्योहार है और उससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की टेंशन भी बढ़ा दी है. ऐसे में यूपी सरकार ने गाइडलाइंस जारी की है. होली और अन्य पर्वों को देखते हुए सरकार ने गाइडलाइंस जारी की है.
गाइडलाइंस में कहा गया कि होली के मौके पर सर्वाधिक प्रभावित राज्यों से यूपी आने वाले लोगों की अनिवार्य रूप से कोरोना जांच होगी. इसके साथ ही 10 साल से छोटे और 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने नहीं दिया जाएगा.

1-8 तक के सभी स्कूल बंद
कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने एक और महत्वपूर्ण फैसला किया है. प्रदेश में 30 मार्च तक कक्षा 1-8 तक के सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

सोमवार को 542 नए संक्रमित मिले
बता दें कि सोमवार को जारी स्‍वास्‍थ्‍य बुलेटिन के मुताबिक, यूपी में 542 नये संक्रमि‍त मिले हैं जबकि इसी अवधि में 177 मरीजों को उपचार के बाद घर भेजा गया. राज्‍य में अब तक 5,95,920 संक्रमितों को उपचार के बाद घर भेजा जा चुका है. पिछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत हो गई जबकि अब तक राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमित 8,760 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस समय राज्‍य में 3,396 उपचाराधीन मरीज हैं और कुल संक्रमितों की संख्या 6,08,076 पहुंच गई है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button