गोरखपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

गुरुद्वारे में मत्‍था टेका फिर पंजाबी समुदाय से बोले सीएम योगी, आगे बढ़ाना होगा विकास और सुरक्षा का अभियान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में मोहद्दीपुर स्थित गुरुद्वारे में पांच फरवरी को मत्‍था ठेकने के बाद पंजाबी समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि विकास और सुरक्षा के अभियान को आगे बढ़ाने के लिए मताधिकार का प्रयोग सुनिश्चित करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि बीते पांच सालों में प्रदेश की तस्वीर और तकदीर बदलकर सुरक्षा, विकास व सबके सम्मान के जिस अभियान को भाजपा की डबल इंजन सरकार ने आगे बढ़ाया है, उसे रुकने-थमने नहीं देना है।

गोरखपुर, अमन यात्रा । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में मोहद्दीपुर स्थित गुरुद्वारे में पांच फरवरी को मत्‍था ठेकने के बाद पंजाबी समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि विकास और सुरक्षा के अभियान को आगे बढ़ाने के लिए मताधिकार का प्रयोग सुनिश्चित करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि बीते पांच सालों में प्रदेश की तस्वीर और तकदीर बदलकर सुरक्षा, विकास व सबके सम्मान के जिस अभियान को भाजपा की डबल इंजन सरकार ने आगे बढ़ाया है, उसे रुकने-थमने नहीं देना है।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आप संभालें हमारे प्रचार की कमान

मोहद्दीपुर गुरुद्वारे में शनिवार की सुबह आयोजित पंजाबी समाज सम्मेलन में पंजाबी समाज का उत्साह देख मुख्यमंत्री ने कहा कि हर चुनाव में इस समाज को लेकर गौरव का अनुभव होता है। लोग मेरे लिए पूरी लगन से जुड़ते हैं। पहले मैैं खुद प्रत्यक्ष रूप से लोगों से जुड़ता था, लेकिन इस बार परिस्थितियां अलग हैं। मुझे प्रदेश की सभी सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जाना होगा। ऐसे में इस बार समाज के लोगों को यह जिम्मेदारी खुद संभालनी होगी। आपका उत्साह यह बता रहा है कि आपने इसे संभाल भी लिया है।

मताधिकार के प्रयोग के लिए किया प्रेरित

मताधिकार के प्रयोग के लिए लोगों को प्रेरित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह संविधान प्रदत्त अधिकार है। भोजन में विलंब भले हो जाए, लेकिन मताधिकार के प्रयोग में लापरवाही हरगिज नहीं होनी चाहिए। इससे पहले मुख्यमंत्री ने मोहद्दीपुर गुरुद्वारे में मत्था टेका और गुरुद्वारा परिसर का भ्रमण भी किया। गुरुद्वारा समिति ने उनका अभिनंदन माल्यार्पण, अंगवस्त्र व तलवार भेंट कर किया। मुख्यमंत्री ने ‘जो बोले सो निहालÓ से अपने संबोधन की शुरुआत कर पंजाबी समाज में जोश भर दिया।

गुरुओं की गौरवमयी परंपरा को किया याद

सिख समाज के प्रति अपनी आस्था जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर के गुरुद्वारों में मैैं दशकों से आता रहा हूं। मुख्यमंत्री बनने के बाद लखनऊ के गुरुद्वारों में भी जाता हूं। सिख समाज की गुरु परंपरा में मेरी काफी श्रद्धा है, क्योंकि उनके गुरुओं ने देश व समाज को विपरीत परिस्थितियों से उबारा है। देश को बचाया है। इस क्रम में उन्होंने गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व और गुरु गोविंद सिंह के चार साहिबजादों की याद में मुख्यमंत्री आवास में होने वाले कार्यक्रमों का भी जिक्र किया। यह भी बताया कि सिख समाज की परंपराओं को सम्मान देने के लिए ही चार साहिबजादों के बलिदान दिवस को केंद्र सरकार ने बाल दिवस घोषित किया है।

यह रहे मौजूद

सांसद रवि किशन, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र ङ्क्षसह, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, नगर निगम के उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा, उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य परमिंदर सिंह, जसपाल सिंह, मनमोहन सिंह, कुलदीप सिंह, अमृतपाल सिंह, बलवीर सिंह, सतपाल कोहली, जयपाल, रविंद्र पाल सिंह, गोपाल मंदिर समिति के अध्यक्ष दीपक कक्कड़, राधा कृष्ण मंदिर पैडलेगंज समिति के अध्यक्ष अर्जुन कोहली, डा. संजीव गुलाटी, हेमंत चोपड़ा आदि। सम्मेलन का संचालन पंजाबी अकादमी के सदस्य जगनैन सिंह नीटू ने किया।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button