कन्नौजअपना देशउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

एकजुट रहकर अपना वोट जाति और घर्म के नाम पर बंटने नहीं देना : पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कन्नौज में जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस दौरान विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद घोर परिवारवादी काफी टेंशन में हैं.

Story Highlights
  • पीएम ने कहा, जो काम इनको छोटे लगते हैं, हमें उनमें गरीब की तरक्की का समाधान दिखता है. हमें उसकी चिंता थी जिसके पास या तो ज़मीन है ही नहीं, या फिर बहुत कम है

कन्नौज,अमन यात्रा : पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कन्नौज में जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस दौरान विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद घोर परिवारवादी काफी टेंशन में हैं. एकजुट रहकर अपना वोट जाति और घर्म के नाम पर बंटने नहीं देना है. मुकाबला इस बात को लेकर है कि बीजेपी को कितनी ज्यादा सीट आने वाली है. पूरा देश जानता है कि आएंगे तो योगी ही.

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के लोगों ने जब बीजेपी को मौका दिया, तब से गुजरात की स्थिति बदल गई.पहले चरण के मतदान से एक बात साबित है कि परिवारवादियों को सपने दिखना बंद हो गए हैं. उनकी नींद उड़ गई है. वह लोग जातिवाद, संप्रदायवाद फैलाकर वोटों को बांटना चाह रहे थे लेकिन उत्तर प्रदेश के लोग माफियावादियों, दंगावादियों के ख़िलाफ एकजुट होकर वोट कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि विकास के लिए, रोजगार के लिए, निवेश के लिए शांति का माहौल सबसे पहली शर्त है. इसलिए उत्तर प्रदेश आज कानून के राज को सबसे बड़ी प्राथमिकता दे रहा है. यूपी का सामान्य से सामान्य मतदाता भी समझ रहा है कि दंगाइयों और गुंडे-बदमाशों के इलाज की दवा सिर्फ भाजपा सरकार के ही पास है.

पीएम ने कहा, योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व ने जिस प्रकार दंगों को रोका है, हमें उसे स्थायी स्वरूप देना है. हमें दोबारा ऐसी हरकतों को उत्तर प्रदेश में पनपने नहीं देना है. इनकी राजनीतिक बुनियाद अपराध, गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार पर टिकी हो वो कभी सुधर नहीं सकते हैं. आप देखिए, इन लोगों ने कैसे-कैसे उम्मीदवारों को टिकट दिया है, इनके ज्यादातर उम्मीदवार हिस्ट्रीशीटर हैं और कई तो जेल से ही चुनाव लड़ रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा, लोकतंत्र की व्याख्या करते हुए कहा जाता है- Government of the people, by the people, for-the-people.यानी जनता का, जनता के लिए और जनता द्वारा शासन. हमारे देश की घोर परिवारवादी पार्टियों ने लोकतंत्र की इस भावना को ही बदल दिया. ये लोग कहते हैं- परिवार का, परिवार के लिए, परिवार द्वारा शासन.

कन्नौज में प्रधानमंत्री ने विपक्षी पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा, घोर परिवारवादियों की कुनीति का एक गवाह कन्नौज का इत्र उद्योग भी है. इन्होंने अपने भ्रष्टाचार से अपने काले कारनामों से यहां के इत्र कारोबार को बदनाम किया. इन्होंने इत्र को करप्शन से जोड़ा. हम इस इत्र को ग्लोबल ब्रांड बनाने में जुटे हुए हैं. दुनिया में कन्नौज के इत्र का डंका बजे इसके लिए हम काम कर रहे हैं.

पीएम ने कहा, जो काम इनको छोटे लगते हैं, हमें उनमें गरीब की तरक्की का समाधान दिखता है. हमें उसकी चिंता थी जिसके पास या तो ज़मीन है ही नहीं, या फिर बहुत कम है. हमें उन बहनों की चिंता थी जिनके लिए पशुपालन आत्मनिर्भरता का, आत्मसम्मान का माध्यम है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button