अपना देशउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूजलखनऊ

चुनाव से दो दिन पहले कांग्रेस को झटका, हाथ का साथ छोड़ साइकिल पर सवार हुए सलीम खान

उत्तर प्रदेश के दूसरे चरण (Second Phase) के मतदान से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को बड़ा झटका लगा है. अमरोहा सदर विधानसभा से कांग्रेस पार्टी ने सलीम खान (Salim Khan) को चुनावी मैदान में उतारा था, लेकिन मतदान से 2 दिन पहले ही उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात कर सपा का दामन थाम लिया.

अमरोहा,अमन यात्रा : उत्तर प्रदेश के दूसरे चरण (Second Phase) के मतदान से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को बड़ा झटका लगा है. अमरोहा सदर विधानसभा से कांग्रेस पार्टी ने सलीम खान (Salim Khan) को चुनावी मैदान में उतारा था, लेकिन मतदान से 2 दिन पहले ही उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात कर सपा का दामन थाम लिया. एडवोकेट सलीम खान ने अमन यात्रा से खास बातचीत में कहा कि, “मैंने उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी से पिछले 10 दिन से मिलने का समय मांग रहा था, लेकिन जिले के संगठन ने मुझे टाइम लेने नहीं दिया.”

पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली ने सलीम खान को ग्रहण करवाई पार्टी की सदस्यता
सलीम खान के कांग्रेस पार्टी के छोड़ने के बाद, सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली ने सलीम खान को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई. चुनाव से दो दिन पहले कांग्रेस का हाथ छोड़ सपा का दामन थाम लेने से, जिले की राजनीति में हलचल बढ़ा दी है. वहीं सलीम खान ने इसके लिए जिला संगठन और कांग्रेस पार्टी प्रभारी प्रियंका गांधी को जिम्मेदार ठहराते हुए कई गंभीर आरोप लगाये है. उन्होंने कहा वह नहीं चाहते हैं कि, जमीनी स्तर के कार्यकर्ता राष्ट्रीय नेतृत्व से मिलें. सलीम ने कहा, वह राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी से मिलना चाहते थे, लेकिन दूसरी पंक्ति के नेतृत्व ने मुझे नहीं जाने दिया. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का फैसला लिया है.

चुनाव जीतने के बाद अखिलेश यादव का सम्मान दिलाने का वादा
सलीम खान ने इस दौरान कहा कि, “मेरी मुलाकात अखिलेश यादव से हुई है, उन्होंने कहा है कि सरकार बनने के बाद मुझे उसी की तरह सम्मान मिलेगा.” दरअसल शुक्रवार को रामपुर में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव चुनावी सभा (Election Rally) करने पहुंचे थे, जहां सलीम खान ने अखिलेश यादव से की मुलाकात की थी. हेलीपैड पर हुई इस मुलाकात के तुरन्त बाद सलीम खान ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) जॉइन कर ली.

 

बीते दिनों सलीम अहमद खान अपने एक बयान की वजह से चर्चा में थे
मीडिया में छपी ख़बरों के मुताबिक, सलीम खान का दो दिन पहले सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वायरल वीडियो में सलीम खान ने कहा था, “बीजेपी (BJP) को सत्ता से बाहर रखने के लिए सपा को वोट देना चाहिए. वहीं सलीम खान के सपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया भारी रोष व्यक्त, नाराज कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी कार्यालय पर जमकर हंगामा किया. यही नहीं इस फैसले से नाराज कांग्रेसियों ने बीएसपी (BSP) प्रत्याशी के समर्थन में जमकर नारेबाजी की. इस विरोध के दौरान कई कार्यकर्ता बेहोश भी हो गए.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button