उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूजलखनऊ

बीएसपी की सरकार आना जरूरी, कांग्रेस-सपा और बीजेपी को न दें वोट : मायावती

उत्तर प्रदेश में दो चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. वहीं तीसरे चरण के लिए तमाम पार्टियां पूरा जोर लगा रही हैं. इसी के तहत बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस बीजेपी और समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा.

लखनऊ, अमन यात्रा : उत्तर प्रदेश में दो चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. वहीं तीसरे चरण के लिए तमाम पार्टियां पूरा जोर लगा रही हैं. इसी के तहत बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस बीजेपी और समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने लोगों से कहा कि बीएसपी की सरकार आना जरूरी है.

मायावती ने लोगों से सिर्फ बीएसपी को वोट देने की अपील की

लखनऊ के समृति उपवन में मंच से हुंकार भरते हुए मायावती ने कहा कि इस चुनाव में फिर बीएसपी की सरकार बनाना जरूरी है. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपना वोट कांगेस, बीजेपी और सपा में से किसी और न दें सिर्फ बीएसपी को दें.

कांग्रेस गलत नीतियों की वजह से केंद्र और कई राज्यों की सत्ता से है बाहर

मायावती ने आगे कहा कि, कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से वह केंद्र और कई राज्यों से सत्ता से बाहर है इसकी वजह कांग्रेस का जातिवादी होना है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अंबेडकर को भारत रत्न से सम्मानित नहीं किया. कांशीराम के देहांत के समय कांग्रेस की किसी सरकार ने अवकाश घोषित नहीं किया था. कांग्रेस दलित पिछड़ों के वोट के लिए नाटकबाजी करती है. कांग्रेस की सच्चाई तो ये है कि अच्छे दिनों में इस वर्ग का विकास नहीं याद आता है.

सपा और बीजेपी सरकारों में यूपी के लोग रहे हैं दुखी- मायावती

मायावती ने समाजवादी पार्टी और बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सपा हो या भाजपा सरकार सभी में यूपी के लोग दुखी रहे. सपा के समय माफियाओ का राज रहा है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव की सपा सरकार ने आरक्षण बंद कर दिया था.  संसद में सपा ने पदोन्नति में आरक्षण को पास नही होने दिया था शहरों जिलो के नाम बदलने का काम सपा ने किया.

दलितों-पिछडो को अब आरक्षण का पूरा लाभ नही मिल पा रहा- मायावती

मायावती ने कहा कि सपा को किसी भी कीमत पर वोट नही दें. उन्होंने कहा कि बीजेपी जब सत्ता में आई थी तो ऐसा लगा था कि वह सपा के फैसलों को बदल देगी. लेकिन बीजेपी की जातिवादी मानसिकता भी साफ झलकती है. इसलिए इस चुनाव में बीजेपी को सत्ता में आने से रोकना होगा. उन्होंने कहा कि दलितों-पिछडो को अब आरक्षण का पूरा लाभ नही मिल पा रहा क्योंकि ज्यादातर काम प्राइवेट कराया जा रहा है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button