अपना देशउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सपा सरकार आई तो गरीबों को मुफ्त राशन के साथ मिलेगा घी और तेल : अखिलेश यादव

यूपी विधानसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर इस बात को दोहराया है कि उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनने के बाद लोगों को दूध, चीनी, तेल और घी के साथ-साथ पूरे साल मुफ्त राशन दिया जाएगा.

Story Highlights
  • सपा की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर योगी बेचैन हो गए हैं.

यूपी चुनाव :  यूपी विधानसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर इस बात को दोहराया है कि उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनने के बाद लोगों को दूध, चीनी, तेल और घी के साथ-साथ पूरे साल मुफ्त राशन दिया जाएगा. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार में लोगों को सिर्फ मार्च तक ही राशन मुफ्त मिल रहा है लेकिन सपा की सरकार में लोगों को पूरे साल भर के लिए 1 किलो तेल, घी और दूध पाउडर के साथ मुफ्त राशन मिलेगा.

 

अखिलेश ने योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साथा और कहा कि उनकी सरकार गरीबों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली और मुफ्त चिकित्सा उपचार की सुविधा देगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सपा की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर योगी बेचैन हो गए हैं. जब वो अपने घर को पटरी पर नहीं ला पा रहे हैं तो दूसरों के घरों को कैसे बेहतर बना सकते हैं. गोरखपुर में ड्रेनेज चैनल और सीवर नहीं बने है. मेट्रो में जाने के बजाय, लोग मानसून के दौरान नावों में यात्रा करते हैं. अब लोगों ने इतिहास लिखने का मन बना लिया है.

अखिलेश यादव ने भाजपा पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाया और कहा कि “भाजपा नेता झूठे हैं. किसी किसान की दोगुनी आय नहीं हुई और किसी को फसल का पूरा भुगतान भी नहीं मिला. उन्होंने 10 किलो राशन के बैग से 5 किलो चुरा लिया और सिलेंडर की कीमत 400 से 1,000 रुपये तक पहुंच गई. 24 घंटे बिजली देने का दावा करते हैं, लेकिन बिजली इकाइयां सपा सरकार द्वारा बनाई गई थीं.”

 

बेरोजगारी पर बोलते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार के दौरान भर्ती की कमी के कारण कई युवाओं को नुकसान उठाना पड़ा. हम सत्ता में आने पर सरकारी नौकरियों में युवाओं की आयु सीमा में ढील देंगे. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा का ये कहकर भी मजाक उड़ाया कि मिसाइल बनाने का दावा करने वाले माचिस की तीली भी नहीं बना पा रहे हैं.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button