उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूजलखनऊ

मांग : सपा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखी चिट्ठी, सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना प्रक्रिया की हो वेबकास्टिंग

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतगणना से पहले मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर सभी जिलों के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना प्रक्रिया की वेबकास्टिंग की मांग की है.

लखनऊ,अमन यात्रा :  समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतगणना से पहले मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर सभी जिलों के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना प्रक्रिया की वेबकास्टिंग की मांग की है. सपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मांग की है कि सभी राजनीतिक दलों को इसके लिए लिंक उपलब्ध कराया जाए ताकि इसे लाइव देखा जा सके.

सपा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को भेजी चिट्ठी में लिखा है “उत्तर प्रदेश विधान सामान्य निर्वाचन 2022 प्रदेश समस्त जनपद हर सभा में दिन 50 प्रतिशत अधिक मतदेय पर वेबकांस्टिग आयोग, मुख्य निर्वाचन अधिकारी तथा निर्वाचन अधिकारी को दिया गया था. आयोग के अधिकारीगण मतदान को “लाईव” देख रहे थे.

नरेश उत्तम पटेल ने लिखा-  “10 मार्च 2022 मतगणना होगी. प्रदेश के सभी जिलों की हर विधानसभा में मतगणना की वेबकास्टिंग कराई जाय और उसका “लिंक” राजनीतिक दल को उपलब्ध कराया जाए ताकि वह “लाईव” देख सके, जिससे पारदर्शी, स्वतंत्र, निष्पक्ष मतगणना सम्पन्न हो.”

 

 

निर्वाचन आयोग को भेजी चिट्ठी में सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “समाजवादी पार्टी मांग करती कि 10 मार्च 2022 को प्रदेश समस्त जनपद हर सभा होने वाली मतगणना की वेबकांस्टिंग कराई जाय और निर्वाचन आयोग, अधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी सहित राजनैतिक दलों को उसका “लिंक” उपलब्ध कराया जाय जिससे राजनीतिक दल मतगणना “लाईव” देख सके और मतगणना स्वतंत्र, निष्पक्ष सम्पन्न हो सके.”

सपा ने यह मांग ऐसे वक्त में की है जब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को ईवीएम में ‘हेराफेरी’ का आरोप लगाया था. सपा नेता ने वाराणसी में ईवीएम के ट्रांसपोर्टेशन को लेकर सवाल किया था.  हालांकि वाराणसी के डीएम ने उनके आरोपों को खारिज कर दिया था.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button