अपना देशफ्रेश न्यूज

आप नेता भगवंत मान कल 16 मार्च को सीएम पद की लेंगे शपथ, सभी जन को किया आमंत्रित

पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 92 सीटों के साथ बहुत बड़ी जीत दर्ज की है. आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान 16 मार्च को सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं

चंडीगढ़, एजेंसी : पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 92 सीटों के साथ बहुत बड़ी जीत दर्ज की है. आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान 16 मार्च को सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं. पंजाब के भावी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के लोगों को 16 मार्च को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है.

मान ने लोगों से बड़ी संख्या में समारोह में शामिल होने की अपील की. भगवंत मान ने पुरुषों से उस दिन विशेष रूप से ‘बसंती’ (पीली) पगड़ी और महिलाओं को पीला ‘दुपट्टा’ (शॉल) पहन कर आने का भी आग्रह किया.

दरअसल, शपथ ग्रहण समारोह नवांशहर जिले के महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में आयोजित होगा. मान ने लोगों से उस पंजाब का निर्माण करने का भी आग्रह किया, जिसका भगत सिंह ने सपना देखा था.

विज्ञापन

पंजाब के निर्वाचित मुख्यमंत्री ने सोमवार को टि्वटर पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा, ”मैं ही नहीं, पंजाब के तीन करोड़ लोग भी मेरे साथ शपथ लेंगे. हमें मिलकर भगत सिंह के सपनों को पूरा करना है और हम उनकी सोच को 16 मार्च को अमल में लाएंगे. मैं अकेला मुख्यमंत्री नहीं बना हूं. आप सब मुख्यमंत्री बन गए हैं. अब आपकी अपनी सरकार होगी.टट

भगवंत मान ने राज्य के लोगों से वीडियो में अपील करते हुए कहा, ”मैं अपने भाइयों और दोस्तों से उस दिन बसंती रंग की पगड़ी और बहनों से बसंती रंग का दुपट्टा पहनने का आग्रह करता हूं. हम उस दिन खटकर कलां को ‘बसंती’ रंग में बदल देंगे.”

आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में 92 सीट जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया है. भगवंत मान ने धूरी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दलवीर सिंह गोल्डी को 58,206 मतों के अंतर से हराकर जीत हासिल की है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button