जालौनउत्तरप्रदेश

शाहूजी महाराज ने समाज के उपेक्षित वर्ग को सम्मान से जीना सिखाया

पिछड़ों और समाज के उपेक्षित वर्ग को समाज में सम्मान दिलाने और आरक्षण व्यवस्था के जनक छत्रपति शाहूजी महाराज की 148वीं जयंती का भव्य आयोजन पड़री गांव स्थित अभिलाषा पैलेस में किया गया।

कोंच(जालौन)। पिछड़ों और समाज के उपेक्षित वर्ग को समाज में सम्मान दिलाने और आरक्षण व्यवस्था के जनक छत्रपति शाहूजी महाराज की 148वीं जयंती का भव्य आयोजन पड़री गांव स्थित अभिलाषा पैलेस में किया गया। बुंदेलखंड कुर्मी कल्याण समिति के तत्वाधान में मनाई गई छत्रपति शाहूजी महाराज की जयंती में कुर्मी विरादरी के तमाम व्यक्तियों ने सहभागिता करते हुए समाज में व्याप्त कुरीतियों को मिटाने और अपने बच्चों को शिक्षित करने पर जोर दिया।

पटेल समाज के निवर्तमान अध्यक्ष शारदा मास्टर भदारी की अध्यक्षता एवं समिति के केंद्रीय अध्यक्ष शिवशंकर पटेल के मुख्य आतिथ्य में संजोए गए इस गरिमापूर्ण कार्यक्रम में जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत प्रसाद पटेल, भाकियू के राष्ट्रीय पदाधिकारी बलराम लंबरदार, जद यू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश निरंजन भैयाजी, पूर्व जिला जज विनोद कटियार, एमएलसी प्रतिनिधि आरपी निरंजन,ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि सतेंद्र पटेल शीलू,विटोली देवी, ब्लॉक प्रमुख जालौन रामराजा निरंजन,जुझारपुरा सहकारी समिति अध्यक्ष गौरी चबोर,आनंद वोहरा आदि विशिष्ट अतिथि के रूप में मंचासीन रहे। सर्वप्रथम शाहूजी सहित अन्य महापुरुषों के चित्र पर दीप प्रज्वलन व पुष्प अर्पित किए गये।वहीं अतिथियों ने कहा कि छत्रपति शाहूजी महाराज ने समाज के उपेक्षित और तिरस्कृत लोगों की बेहतरी के लिए काम किया और आरक्षण व्यवस्था लागू कर उनकी आगे बढने की राह आसान की। एकमात्र शिक्षा ही ऐसा साधन है जो किसी भी व्यक्ति की प्रगति की इबारत लिखती है। दो रोटी कम खाओ लेकिन बच्चों को अच्छी से अच्छी जरूर दिलाएं ताकि आगे चल कर वह देश और समाज की सेवा कर सके।समाज शिक्षित हो रहा है इसलिए समाज के लोग आईएएस, आईपीएस, पीसीएस, पीपीएस बनने की सोच के साथ तैयारी करें। संचालन कुसुम निरंजन व राकेश निरंजन ने संयुक्त रूप से किया।कार्यक्रम के आयोजक राघवेंद्र निरंजन बलोले अध्यक्ष सर्वोदय इंटर कॉलिज उरई ने आभार व्यक्त किया। सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।वहीं मंच के माध्यम से समाज के मेधावी छात्र छात्राओं को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान प्रो वीरेंद्रसिंह, देवेंद्र निरंजन छुन्ना,रामशंकर छानी, शिवप्रसाद निरंजन,डॉ उपेंद्र निरंजन, डॉ आलोक निरंजन,भाजपा नेता विकास पटेल धनौरा, राजाबाबू किशुनपुरा, संगीता पटेल किशुनपुरा सहित सैकड़ों की संख्या में पटेल समाज के लोग मौजूद रहे, महिलाओं की भी अच्छी खासी भागीदारी रही।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button