Uncategorized

आरोप : देवीपुर आंगनवाड़ी केंद्र से हो रही है राशन की काला बाजारी

मलासा ब्लाक के देबीपुर उप केंद्र आंगनबाड़ी का राशन जो गरीब बच्चों व महिलाओं को वितरित किया जाता है आंगनबाड़ी कार्यकत्री ब्लैक कर रही हैं क्षेत्री लोगों ने जिलाधिकारी से जांच कर कार्रवाई की मांग की है ।    

भोगनीपुर, विमल गुप्ता  l मलासा ब्लाक के देबीपुर उप केंद्र आंगनबाड़ी का राशन जो गरीब बच्चों व महिलाओं को वितरित किया जाता है आंगनबाड़ी कार्यकत्री ब्लैक कर रही हैं क्षेत्री लोगों ने जिलाधिकारी से जांच कर कार्रवाई की मांग की है ।
ज्ञात हो कि मलासा ब्लाक के आंगनवाड़ी उप केंद्र देवीपुर में बच्चों व गर्भवती महिलाओं को राशन व अन्य चीजें वितरित की जाती है राशन वितरित करने के बाद भी भारी मात्रा में अनाज उप की आंगनवाड़ी कार्यकर्ती बचा लेती है क्योंकि आधे लोगों की राशन वितरित  नही किया जाता है ।  सभी को वितरित करते हुए दिखा दिया जाता है । कई सामाजिक कार्यकर्ता व पत्रकारों ने जब आंगनवाड़ी केंद्र देवीपुर में जाकर देखा तो कई बोरी माल जमा हुआ था । जब आंगनबाड़ी कार्यकर्ती राजकुमारी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उक्त राशन  केंद्र में जो रखा है वह डीघ आंगनवाड़ी का है जब  आंगनवाड़ी कार्यकर्ती से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यहां का सारा राशन बट गया है.
 इस प्रकार देवीपुर में भारी मात्रा में बिना बंटा जो कि ब्लैक में बेचने के लिए रखा था अभी भी रखा  हुआ है आंगनवाड़ी कार्यकर्ती से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हम लोग बांटे आ  ना बाटे हमारा रु 1000 प्रति माह सुपरवाइजर को महीना तय है जिस कारण कोई कार्रवाई नहीं होती है।
जिलाधिकारी कानपुर देहात से मांग की है कि आंगनबाड़ी केंद्र देवीपुर में किसी अधिकारी द्वारा जांच करवाकर कार्रवाई की जाए ताकि बच्चों और गर्भवती महिलाओं को दिया जाने वाला राशन ब्लैक  मे    व आंगनबाड़ी कार्यकर्ती के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button