कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जिलास्तरीय तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 247 शिकायतों में 09 का त्वरित निस्तारण 

भोगनीपुर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी नेहा जैन व पुलिस अधीक्षक ने पहुंच कर फरियादियों की फरियाद सुनी संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 247 प्रार्थना पत्र मौजूद सभी विभागों से आए जिसमें 9 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया अन्य प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभाग के मौजूद अधिकारियों को सौपकर त्वरित निस्तारित करने के लिए निर्देशित भी किया गया.

Story Highlights
  • सम्पूर्ण समाधान दिवस में लाभार्थियों को योजनाओं से लाभान्वित करने हेतु विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टाल, किया गया लाभान्वित  

सरफराज अहमद, पुखरायां,अमन यात्रा। शनिवार को भोगनीपुर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी नेहा जैन व पुलिस अधीक्षक ने पहुंच कर फरियादियों की फरियाद सुनी संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 247 प्रार्थना पत्र मौजूद सभी विभागों से आए जिसमें 9 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया अन्य प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभाग के मौजूद अधिकारियों को सौपकर त्वरित निस्तारित करने के लिए निर्देशित भी किया गया . वहीं संबंधित विभागों के स्टाल भी लगाए गए और टी आई एसके शुक्ला के द्वारा मौजूद कर्मचारियों तथा फरियादियों को यातायात का नियम पालन करने से संबंधित पंपलेट भी बांटे गए। इसी के तहत आज दिनांक 04 जून 2022 को सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कई स्टाल लगाये गये, जिसमें पेंशन सम्बन्धी दो लाभार्थियों का नाम अंकन किया गया, विकलांग एक लाभार्थी का नाम अंकन किया गया, शौयालय के 01 लाभार्थी का नाम अंकन किया गया, जबकि राशन कार्ड के अन्तर्गत 28 नये राशन कार्ड जारी किये गये, जबकि 23 में संशोधन करने हेतु प्रार्थना पत्रों को शामिल किया गया। इससे नागरिकों को आसानी से अपनी समस्याओं का समाधान मिल जायेंगा, साथ ही सरकार द्वारा चलायी जा रहीं योजनाओं का लाभ भी आसानी से प्राप्त हो सकेगा।

 

भोगनीपुर तहसील के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी नेहा जैन तथा पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई की मौजूदगी में हुआ जिसमें फरियादियों ने पहुंचकर जिलाधिकारी नेहा जैन को प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई प्रार्थना पत्र पाकर जिला अधिकारी के द्वारा मौजूद संबंधित विभाग के अधिकारियों को बुलाकर उनकी समस्या का समाधान कराने के लिए निर्देशित किया समाधान दिवस में एसडीएम भोगनीपुर अजय कुमार राय तहसीलदार अनीता शेखर भी मौजूद रहे संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 247 शिकायती प्रार्थना पत्र आए जिसमें से 9 शिकायती प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण करवा दिया गया बाकी प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को सौंप कर तुरंत ही निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया गया .

वहीं मौजूद विभागों के स्टॉल भी लगाए गए तथा जिला वन अधिकारी एके द्विवेदी ने पेड़ लगवाने के लिए भी मौजूद लोगों से अपील की और चल रहे यातायात जागरूकता दिवस के अंतर्गत मौजूद टीआई एसके शुक्ला के द्वारा मौजूद फरियादियों तथा कर्मचारियों को यातायात जागरूकता से संबंधित पंपलेट भी बांटे गए। जिलाधिकारी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त होने वाली शिकायतों का समयवद्धता एवं गुणवत्ता के साथ निस्तारण सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण करे, इसमें लापरवाही न करे, यह कार्यक्रम शासन के शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक है। वही पुलिस अधीक्षक स्वप्रिल ममगाई ने कहा कि जो शिकायतें तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस व थाना दिवस में प्राप्त होती है उनका अधिकारीगण शीघ्र निस्तारण करायें। आईजीआरएस में प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण समय से करे। इस मौके पर एसडीएम भोगनीपुर अजय कुमार राय डीएफओ एके द्विवेदी तहसीलदार अनिता शेखर क्षेत्राधिकारी भोगनीपुर एमओआईसी मलासा डॉक्टर विकास डॉ आदित्य सचान डॉ अनूप सचान राजस्व निरीक्षक ज्वाला प्रसाद आदि अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button