कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अपनी जान गवाके बचाई बकरे की जान, युवक बना जहरीली गैस का शिकार  

अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत मोहम्मदपुर गांव में रविवार को एक 35 वर्षीय व्यक्ति की कुएं में गिरे बकरे को बचाने के लिए कुएं में गैस बनने के कारण अस्पताल ले जाते समय मृत्यु हो गई जिसकी सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव का पंचनामा भरने के पश्चात उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

पुखरायां/ अकबरपुर, ब्रजेन्द्र तिवारी । अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत मोहम्मदपुर गांव में रविवार को एक 35 वर्षीय व्यक्ति की कुएं में गिरे बकरे को बचाने के लिए कुएं में गैस बनने के कारण अस्पताल ले जाते समय मृत्यु हो गई जिसकी सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव का पंचनामा भरने के पश्चात उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। कोतवाली के अन्तर्गत मोहम्मदपुर मजरा निवासिनी मृतक की पत्नी सीमा ने बताया कि उसके पति कमलेश पुत्र इश्वरी प्रसाद उम्र लगभग 35 वर्ष गांव में रहकर मेहनत मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते थे रविवार की सुबह लगभग 9 बजे के आसपास उसका बकरा गांव स्थित कुएं में गिर गया था जिसे बचाने के लिए उसका पति कमलेश तथा गांव ने अन्य 2 लोग धर्मेंद्र व मस्तराम कुएं में उतर गए .

ये भी पढ़े-  कुटुंब प्रबोधन प्रकल्प के माध्यम से परिवारों को जोड़ने का कार्य करेगा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ

इसी दौरान कुएं में गैस बन गई धर्मेंद्र तथा मस्तराम को अथक प्रयास करके बाहर निकाल लिया गया परन्तु उसका पति कुएं से बाहर नहीं निकल सका सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर उसे गंभीर अवस्था में बाहर निकाला आनन फानन में उपचार हेतु जिला अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया वहीं सूचना पर क्षेत्राधिकारी समेत कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा शव का पंचनामा भरने के पश्चात उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा वहीं मृतक की पत्नी सीमा के अनुसार मृतक के नीरज 15 वर्ष सोनी 10 वर्ष छुट्टू 8 वर्ष सहित 4 बच्चे है जिनके लिए वह एकमात्र सहारा था वहीं  मृत्यु की सूचना मिलने पर परिवार में कोहराम मच गया मां गुधानी पत्नी सीमा तथा बच्चों का रो रो कर बुरा हाल था.

ये भी पढ़े-  प्रोजेक्ट नई किरण के अन्तर्गत नौ जोड़े साथ रहने को हुए तैयार

वहीं इस बाबत अकबरपुर कोतवाल ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिसकर्मियों को भेजकर शव का पंचनामा भरने के पश्चात पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button