औरैयाउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

27935 छात्रों में से 1571 ने छोड़ी पुलिस भर्ती परीक्षा

यूपी पुलिस भर्ती के लिए रविवार को जिले में प्रस्तावित 27 केंद्रों पर शांतिपूर्ण व नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराई। दो पालियों में हुई इस परीक्षा में 1571 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वहीं कुल पंजीकृत 27935 के सापेक्ष 26364 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।  

Story Highlights
  • पुलिस प्रशासन सुबह से दिखाई दिया मुस्तैद
  • दो पालियों में आयोजित की गई पुलिस भर्ती परीक्षा

विकास सक्सेना, औरैया। यूपी पुलिस भर्ती के लिए रविवार को जिले में प्रस्तावित 27 केंद्रों पर शांतिपूर्ण व नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराई। दो पालियों में हुई इस परीक्षा में 1571 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वहीं कुल पंजीकृत 27935 के सापेक्ष 26364 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।

जनपद के अजीतमल, बिधूना व फफूंद में बनाए गए केंद्रों पर शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न कराने के लिए पुलिस व प्रशासनिक अमला पूरे दिन निरीक्षण व चौकसी में लगा रहा। किसी तरह की अव्यवस्था न हो इसे लेकर जरूरी इंतजाम पुख्ता किए गये। वहीं अराजकतत्वों को लेकर खुफिया विभाग भी अलर्ट रहा। केंद्रों के आसपास भीड़ न जुटे इसे लेकर प्रतिष्ठानों को बंद रखा गया। रविवार को पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन पहली पाली में पंजीकृत कुल 13967 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 13308 ने परीक्षा दी जबकि 659 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दो बजे से शुरू हुई।

इस पाली के लिए पंजीकृत 13968 के सापेक्ष 13056 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। 912 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा के दौरान जहां स्टेटिक व सेक्टर मजिस्ट्रेट अलर्ट मोड पर रहे। वहीं दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक चारू निगम से लेकर थाना कोतवाली का स्टाफ चौकस दिखा। परीक्षा केंद्रों के बाहर पुलिस बल तैनात रहा। मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद बायोमेट्रिक कराते हुए अभ्यर्थियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा कक्ष में जाने दिया गया। वहीं प्रत्येक परीक्षा की केंद्र की सुध कंट्रोल रूम से ली जाती रही।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button