कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

कैबिनेट मंत्री राकेश ने अमराहट कैनाल पंप योजना के द्वितीय चरण के निर्माण कार्य का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

तहसील क्षेत्र के अमराहट पंप नहर परियोजना के द्वितीय चरण के कार्य का केबीनेट मंत्री राकेश सचान ने परियोजना का निरीक्षण किया। उक्त परियोजना वर्ष 2010 में प्रारंभ हुई थी जिसका मार्च 2020 तक व्यय 105.69 करोड़ हुआ है इस परियोजना से भोगनीपुर ब्रांच के किलोमीटर 169.5 से नीचे 10 भाग में वर्तमान में 26430 हेक्टेयर खेत की सिंचाई जनपद कानपुर देहात में हो रही है उक्त परियोजना के पूर्ण होने से 19830 हेक्टेयर क्षेत्रफल में अतिरिक्त सिंचाई सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

सिकंदरा, अमन यात्रा  : तहसील क्षेत्र के अमराहट पंप नहर परियोजना के द्वितीय चरण के कार्य का केबीनेट मंत्री राकेश सचान ने परियोजना का निरीक्षण किया। उक्त परियोजना वर्ष 2010 में प्रारंभ हुई थी जिसका मार्च 2020 तक व्यय 105.69 करोड़ हुआ है इस परियोजना से भोगनीपुर ब्रांच के किलोमीटर 169.5 से नीचे 10 भाग में वर्तमान में 26430 हेक्टेयर खेत की सिंचाई जनपद कानपुर देहात में हो रही है उक्त परियोजना के पूर्ण होने से 19830 हेक्टेयर क्षेत्रफल में अतिरिक्त सिंचाई सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

तहसील भोगनीपुर, सिकन्दरा एवं डेरापुर के 122 गांव जिसकी कुल आबादी 1.97 लाख लोगों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा। इस परियोजना को जल्द से जल्द संचालन करने एवं किसानों को सुविधा का लाभ दिए जाने को लेकर केबिनेट मंत्री राकेश व परियोजना के अधीक्षण अभियंता सहित अन्य अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया और परियोजना का संचालन करने में आ रही वित्तीय समस्या व अन्य समस्याओं के बावत शासन को संक्षिप्त रिपोर्ट भेजे जाने एवं कार्य में गति लाने को लेकर महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।

 केबीनेट मंत्री राकेश सचान बोले-लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त

केबीनेट मंत्री राकेश सचान ने कहा कि यह परियोजना शासन के शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक है। इससे जनता को सिंचाई में लाभ होगा। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए। वहीं, केबीनेट मंत्री राकेश को बताया गया कि इस परियोजना के माध्यम से इस क्षेत्र के करीब 128 गांव फसलों की सिंचाई से लाभान्वित होंगे। इस मौके पर अधिकारीगण एवं कर्मचारी आदि उपस्थित रहे। इस मौके विभागीय कर्मचारी व स्थानीय लोग मौजूद रहे.

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button