कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

हर घर तिरंगा कार्यक्रम में शिक्षकों की सक्रियता अतुलनीय : खंड शिक्षा अधिकारी

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की मलासा ईकाई ने प्रत्येक विद्यालय में एक अगस्त को प्रस्तावित अमृत महोत्सव कार्यक्रम का कार्यवृत्त शनिवार को खंड शिक्षा अधिकारी मलासा को सौपते हुए भारतमाता का चित्र भेंट किया।

Story Highlights
  • शैक्षिक महासंघ की मलासा ईकाई ने खंड शिक्षा अधिकारी मलासा को सौपते हुए भारतमाता का चित्र भेंट किया।

पुखरायां , अमन यात्रा   : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की मलासा ईकाई ने प्रत्येक विद्यालय में एक अगस्त को प्रस्तावित अमृत महोत्सव कार्यक्रम का कार्यवृत्त शनिवार को खंड शिक्षा अधिकारी मलासा को सौपते हुए भारतमाता का चित्र भेंट किया। खंड शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार त्रिपाठी ने आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की पहल की सराहना करते हुए 11 अगस्त से 17 अगस्त तक प्रस्तावित हर घर तिरंगा कार्यक्रम में शिक्षकों को सक्रियता से जुटने की बात कही।

  ये भी पढ़े-  डीबीटी हस्तांतरण कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखेंगे जनप्रतिनिधि व परिषदीय स्कूलों के बच्चें 

महासंघ के मलासा ब्लॉक ईकाई के कार्यकारी अध्यक्ष अंकुर पुरवार ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के संदेश को गाँव गाँव तक पहुँचाने हेतु एक अगस्त को प्रत्येक परिषदीय विद्यालय में भारत माता का पूजन किया जाएगा। आजादी हासिल करने में संघर्ष करने वाले वीरों की कहानियों से आज के बच्चों में गौरव व स्वाभिमान जगाने का अवसर है अमृत महोत्सव । ब्लाक संगठन मंत्री नीरज शर्मा ने बताया कि एक अगस्त के कार्यक्रम को लेकर प्रत्येक विद्यालय तक भारत माता का चित्र पहुँचाने का कार्य महासंघ कर रहा है ।एक अगस्त का यह कार्यक्रम 11 अगस्त से 17 अगस्त तक शासन द्वारा प्रस्तावित हर घर तिरंगा कार्यक्रम हेतु जनजागरण करने में भी उपयोगी होगा। हर घर तिरंगा को लेकर भी संगठन सक्रिय रुप से जुटेगा। इस मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष महेंन्द्र सिंह, उपाध्यक्ष सामरान खान,महामंत्री अवधेश तिवारी,जीतेंद्र सिंह मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button