कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

शिक्षकों की लंबित समस्याओं एवं विभिन्न योजनाओं की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति को लेकर “वित्त एवं लेखाधिकारी” ने की समीक्षा बैठक

परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षको की विभिन्न लंबित समस्याओं एवं राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा अवमुक्त किए गए बजट के सापेक्ष एवं विभिन्न योजनाओं की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति को लेकर वित्त एवं लेखाधिकारी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन लेखा कार्यालय में किया गया।

कानपुर देहात,अमन यात्रा :  परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षको की विभिन्न लंबित समस्याओं एवं राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा अवमुक्त किए गए बजट के सापेक्ष एवं विभिन्न योजनाओं की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति को लेकर वित्त एवं लेखाधिकारी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन लेखा कार्यालय में किया गया। वित्त एवं लेखाधिकारी शिवा त्रिपाठी ने बताया कि बेसिक शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं, क्रियाकलापों एवम वित्तीय कार्यों को गति देने हेतु अब प्रत्येक माह के प्रथम एवं अंतिम शनिवार को बैठक का आयोजन किया जायेगा। आज की बैठक में पटलवार समीक्षा करते हुए समस्त जिला समन्वयकों एवं पटल प्रभारियों को विभागीय निर्देशानुसार समयवद्ध तरीके से समय सारणी बनाकर कार्यों को संपादित किए जाने के निर्देश दिए गए।

ये भी पढ़े-  सौम्या एक्शन : पत्रावलियों का रख रखाव सही ढंग से न पाए जाने पर सीडीओ ने एडीओ पंचायत को लगाई फटकार

 

स्कूल चलो अभियान के अंतर्गत कराए गए कार्यों से संबंधित व्ययों, आउट ऑफ स्कूल बच्चों के हाउस होल्ड सर्वेक्षण के प्रपत्रों की सूचना संकलित कर विभाग द्वारा निर्गत निर्देशों के अनुसार कार्यवाही संपादित करने के लिए निर्देशित किया गया। शिशु डेस्क क्रय की कार्यवाही, एसआरजी / एआरपी के मोबिलिटी भत्ता के भुगतान, ब्लूटूथ स्पीकर क्रय संबंधी धनराशि एसएमसी खाते में लिमिट निर्गत किए जाने के लिए कहा गया। निपुण भारत मिशन के अंतर्गत बीआरसी को निर्गत कराई गई लिमिट के सापेक्ष प्रशिक्षण की प्रभावी मॉनिटरिंग कराते हुए धनराशि व्यय का उपभोग प्रमाण पत्र संकलित करने के निर्देश दिए गए।

ये भी पढ़े-   सौम्या फटकार : जल जीवन मिशन योजना में लापरवाही बरतने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध सीडीओ ने दिए कार्यवाही के निर्देश

बैठक में यह भी निर्देशित किया गया कि उक्त बैठक प्रत्येक माह के प्रथम एवं अंतिम शनिवार को आहूत की जाएगी अवकाश की स्थिति में आगामी कार्य दिवस में बैठक आहूत की जाएगी। गत बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन के साथ अपने पटल से संबंधित निर्गत होने वाले प्रमुख निर्देशों कार्यों को पूर्ण करते हुए बैठक में अनिवार्य रूप से प्रतिभाग करना होगा। किसी भी जिला समन्वयक द्वारा समीक्षा बैठक में प्रतिभाग न करने पर कार्यवाही की जाएगी। अंत में वित्त एवं लेखाधिकारी द्वारा सभी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बैठक का समापन किया गया।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button