कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

भाजपा युवामोर्चा के द्वारा दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर पौधारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया

पर्यावरण संरक्षण का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए पुखरायां कस्बे के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल के प्रांगण में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

पुखरायां: पर्यावरण संरक्षण का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए पुखरायां कस्बे के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल के प्रांगण में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन हुआ।वृक्षारोपण कार्यक्रम जिला मीडिया प्रभारी भाजयुमो नमन अग्निहोत्री व पूर्व मंडल अध्यक्ष भाजयुमो जीतू शर्मा जी के द्वारा आयोजित किया गया।वृक्षारोपण कार्यक्रम में सीरस,नींबू,अमरूद, पीपल, आदि पौधे रोपित किये गए।कार्यक्रम में पूर्व मंडल अध्यक्ष भाजयुमो जीतू शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा,पर्यावरण को बचाना हम सभी का नैतिक कर्तव्य है।

“आओ मिलकर एक नया निर्माण करें,अधिक पेड़ लगाकर वसुंधरा का श्रंगार करें।” जिला मीडिया प्रभारी भाजयुमो नमन अग्निहोत्री ने सभी से अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक परिवार अपने आस-पास पड़ोस में एक-एक वृक्ष अनिवार्य रूप से लगाए, एक वृक्ष लगाने से आपका सम्मान, आपका अभिमान तथा आपका विश्वास सबसे ज्यादा बढ़ेगा क्योंकि इस से उपजे फलों का लाभ आपकी आने वाली पीढ़ियो को प्राप्त होगा। उन्होंने लोगो से अपने आंगन में ज्यादातर नीम के वृक्ष लगाने पर बल दिया, क्योंकि यह एक औषधीय वृक्ष है, जिसके उपयोग से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है एवं कई प्रकार की बीमारियों से निरोग रहता है। उन्होने कहा कि पेड़ जहां होते हैं वहां की जलवायु भी ठीक रहती है तथा समय से वर्षा भी होती है।पौधों की देखभाल करने का संकल्प मंडल उपाध्यक्ष भाजयुमो कुलदीप शुक्ल व सनी सविता ने लिया।वृक्षारोपण कार्यक्रम में अजय राजपूत,शिवम, आशीष,श्याम जी,सुरेश आदि लोग मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button