कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने देवीपुर के ठेला रेहड़ी वालों को दिया दिवाली गिफ्ट : गोरे यादव फौजी

कानपुर देहात के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान का देवीपुर के छोटे दुकानदारों को दीपावली का अनोखा गिफ्ट ।जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान के अंतर्गत देवीपुर पुल के नीचे से सभी रेहड़ी ठेला वालों को हटा दिया गया था। क्योंकि जिला प्रशासन की लगातार कोशिश है कि किसी भी वाहन से अतिक्रमण का कोई कारण ना हो।

विमल गुप्ता, देवीपुर।  कानपुर देहात के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान का देवीपुर के छोटे दुकानदारों को दीपावली का अनोखा गिफ्ट । जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान के अंतर्गत देवीपुर पुल के नीचे से सभी रेहड़ी ठेला वालों को हटा दिया गया था। क्योंकि जिला प्रशासन की लगातार कोशिश है कि किसी भी वाहन से अतिक्रमण का कोई कारण ना हो। जिससे किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके। सक्रिय रूटों पर आवागमन प्रभावित न हो। यही प्रयास कस्बों में सफल भी रहा है। क्योंकि बड़े कस्बों में बड़ा दुकानदार या छोटा दुकानदार किसी भी प्रकार से रोड पर अपना सामान ना रखें और आम जनता के आवागमन का रास्ता किसी प्रकार से अवरुद्ध ना कर पाए। इस कदम से बड़े बड़े कस्बों में जाम की स्थिति से छुटकारा मिल सकता है और जनता को सुगम रास्ता। लेकिन हाईवे पर कुछ ठेलों रेहड़ी वालों को इस अभियान से उनके जीवन उपार्जन की समस्या भी खड़ी कर दी थी।

ये भी पढ़े-  संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता का लटकता मिला शव, पुलिस ने दर्ज किया मामला

जिसकी खबर अमन यात्रा के माध्यम से चलने के बाद उसका दिखा बड़ा असर कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने खबर को तुरंत संज्ञान में लिया और देवीपुर के ठेलों रेहड़ी वालों को पुल के नीचे अपनी दुकान को लगाने की अनुमति नेशनल हाईवे व जिला प्रशासन से दिला दी। अनुमति मिलते ही सभी ठेले वालों के चेहरे खुशी से खिल उठे। ग्राम सभा मोहम्मदपुर एवं भजनपुर के निवासी गोरे यादव (फौजी) से फोन पर बात हुई उन्होंने बताया कि कैबिनेट मंत्री राकेश सचान जी गरीबों के मसीहा हैं। विमल गुप्ता मैं आपकी हर खबर ध्यान से पढ़ता हूं। गोरे फौजी जी आगे बताते हैं कि आप की खबर कल मिली।

ये भी पढ़े-  पुलिस ने PET परीक्षा देता मुन्ना भाई दबोचा

मैंने तुरंत आपको सम्पर्क किया था और हर सम्भव मदद का भरोसा भी दिया था। देवीपुर में हुई इस घटना पर मैंने माननीय मंत्री जी से तत्काल बात की थी और जो जनमानस की मांग थी । दीपावली गिफ्ट कि वह गिफ्ट उन्होंने इन ठेले वालों और रेहड़ी वालों को आज ही दे दिया है। जिससे उनके चेहरे खुशी से खिल उठे। क्योंकि सच में यह त्यौहार इन लोगों का खराब हो जाता । रोज कमाना खाना रहता है इन लोगों का अगर त्योहार के समय उनको यहां से हटा दिया जाता है तो शायद इन लोगों के साथ यह बहुत बड़ा अन्याय होता । मोहम्मदपुर के सैफ़ रिजवी, विकास कठेरिया, भूरा कठेरिया, से व मनोज गुप्ता से बात हुई तो उन्होंने बताया कि मंत्री जी का यह कार्य गरीबों के लिए दीपावली गिफ्ट है और यह बहुत ही सराहनीय कदम है उनके द्वारा। अगर वह अनुमति नहीं दिलाते तो शायद यह ठेले वाले व रेहड़ी वाले लोग दीपावली खुशी से न मना पाते। हम सब क्षेत्रवासी और सभी दुकानदार दिल से माननीय कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को आभार व्यक्त करते हैं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button