कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जब जब पृथ्वी पर अत्याचार बढ़ता है तब भगवान जन्म लेते हैं : साध्वी निरंजन ज्योति

व्यासपीठ से केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहां है कि जब धर्म की हानि होती है और पृथ्वी पर अत्याचार अनाचार बढ़ने लगता है तभी उसके दमन के लिए भगवान अवतरित होते हैं। ज्ञातव्य है कि जनपद के मूसानगर स्थित अच्युत ब्रह्मधाम में चल रही सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा के चौथे दिन कथा व्यास महामंडलेश्वर एवं भारत सरकार की केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति द्वारा भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव की कथा सुनाते हुए कहा जब कंस ने सभी मर्यादा तोड़ दी तो भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ।

Story Highlights
  • कृष्ण जन्म की कथा का किया वर्णन

सुशील त्रिवेदी, कानपुर देहात :  व्यासपीठ से केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहां है कि जब धर्म की हानि होती है और पृथ्वी पर अत्याचार अनाचार बढ़ने लगता है तभी उसके दमन के लिए भगवान अवतरित होते हैं। ज्ञातव्य है कि जनपद के मूसानगर स्थित अच्युत ब्रह्मधाम में चल रही सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा के चौथे दिन कथा व्यास महामंडलेश्वर एवं भारत सरकार की केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति द्वारा भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव की कथा सुनाते हुए कहा जब कंस ने सभी मर्यादा तोड़ दी तो भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ। उन्होंने कहा जब जब पृथ्वी पर अत्याचार बढ़ता है धर्म की हानि होती है अधर्म बढ़ता है साथ ही ऋषि मुनियों संत साधुओं गो ब्राह्मण पर घोर अत्याचार होता है तब प्रभु मानव रूप में पृथ्वी पर अवतरित होकर धर्म की स्थापना के लिए जन्म लेते हैं। कंस का अत्याचार जब पृथ्वी पर बड़ा तब भगवान कृष्ण का जन्म हुआ। बचपन से ही भगवान कृष्ण ने बड़े-बड़े राक्षसों का वध किया। बकासुर बकासुर एवं कालिया नाग का मर्दन किया।

ये भी पढ़े-  धार्मिक आयोजन हमारे समाज को दिशा देने का काम करते हैं और संत मार्गदर्शक होते हैं : केशव प्रसाद मौर्य

बचपन में ही गोवर्धन पर्वत को धारण कर ब्रिज वासियों को इंद्र के कोप से बचाया। भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप का वर्णन सुन श्रोता वात्सल्य रश् मैं डुबकी लगाते नजर आए। कृष्ण जन्म कथा में भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप की मनमोहक झांकियां प्रस्तुत हुई। राधा कृष्ण सं ग ग्वाल वालों के साथ बधाई गीतों की धुन में खूब झूमे भक्त गण। प्रांशु शर्मा अभिनव पाठक आशीष गुप्ता अखिलेश सोनकर अनुराग सविता बबलू अग्रवाल कमलेश गुप्ता कृष्णा देवी गुप्ता राधेश्याम जी सैकड़ों कार्यकर्ता व्यवस्थाओं में सहभागी रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button