जालौनउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ जालौन के पदाधिकारियों ने संघ सदस्यों के ऊपर की जा रही नियम विरूद्ध कार्यवाही

राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ जालौन के पदाधिकारियों ने संघ सदस्यों के ऊपर की जा रही नियम विरूद्ध कार्यवाही को रोकने एवं नेवर पेड अभियान को लेकर उपखण्ड अधिकारी ग्रामीण शैलेन्द्र सिंह एवं एस0डी0ओ0 माधौगढ़ अभिषेक सोनकर द्वारा सक्षम स्तर के अधिकारियों को बचाकर मात्र अधिकार एवं संसाधन विहीन तकनीशियन के ऊपर बैक डेटिंग पत्र जारी कर कूट रचित रचना के विरोध में अधीक्षण अभियन्ता वि0वि0 मण्डल उरई  राजीव कुमार से मिलकर सम्पूर्ण घटनाक्रम से अवगत करया एवं सार्वजनिक/साप्ताहिक अवकाश के दिनों में श्रमिक अधिनियम का उल्लंघन करते हुये कर्मचारियों से सप्ताह के सातों दिन (सात दिन) लगाकर कई वर्षो स बिना प्रतिकर दिये एवं उल्लेखित किये बगैर कार्य कराया जा रहा है।

अनिल श्रीवास्तव , उरई :  बुधवार को राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ जालौन के पदाधिकारियों ने संघ सदस्यों के ऊपर की जा रही नियम विरूद्ध कार्यवाही को रोकने एवं नेवर पेड अभियान को लेकर उपखण्ड अधिकारी ग्रामीण शैलेन्द्र सिंह एवं एस0डी0ओ0 माधौगढ़ अभिषेक सोनकर द्वारा सक्षम स्तर के अधिकारियों को बचाकर मात्र अधिकार एवं संसाधन विहीन तकनीशियन के ऊपर बैक डेटिंग पत्र जारी कर कूट रचित रचना के विरोध में अधीक्षण अभियन्ता वि0वि0 मण्डल उरई  राजीव कुमार से मिलकर सम्पूर्ण घटनाक्रम से अवगत करया एवं सार्वजनिक/साप्ताहिक अवकाश के दिनों में श्रमिक अधिनियम का उल्लंघन करते हुये कर्मचारियों से सप्ताह के सातों दिन (सात दिन) लगाकर कई वर्षो स बिना प्रतिकर दिये एवं उल्लेखित किये बगैर कार्य कराया जा रहा है। जिससे कर्मचारियों के शारीरिक] मानसिक] आर्थिक] सामाजिक स्तर पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। जिससे कई कर्मचारी अवशाद ग्रस्त हो गये है। यदि नियम विरूद्ध कार्यवाही नहीं रोकी जाती है और दोषी एसडीओ के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही नहीं होती है एवं कर्मचारियेां को अवकाश के दिन कार्य कराये जाने के सापेक्ष प्रतिकर अथवा दो गुना क्यों निर्गत करना सुनिश्चित नहीं होता है तो संघ के सदस्य धरना प्रदर्शन/आन्दोलन/न्यायालय की शरण में जाने के लिये बाध्य होंगे।

  ये भी पढ़े-     सनसनीखेज वारदात : गेंहू के खेत में मिला महिला का शव, ग्रामीणों में हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस   

संगठन के जिला अध्यक्ष परमात्माशरण ने कहा कि यदि किसी कर्मचारी के साथ नियम विरूद्ध कार्यवाही हुई या किसी कर्मचारी के साथ शोषण हुआ तो संघ यह कभी बर्दास्त नहीं करेगा। साथ ही अधीक्षक अभियन्ता राजीव कुमार ने सारे घटनाक्रम को वृतान्त में सुना और दोषी एसडीओ के विरूद्ध कार्यवाही एवं श्रमिक अधिनियम के तहत सार्वजनिक अवकाश के दिनों में कार्य कराये जाने के सापेक्ष प्रतिकर अवकाश प्रदान करने की सहमति प्रदान की।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button