जालौनउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सरकारी ड्यूटी में लापरवाही जिलापूर्ति अधिकारी का डीएम चांदनी  ने काटा एक दिन का वेतन

जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने निपुण भारत के तहत बालक-बालिका प्रतियोगिता की परीक्षा विकास खण्ड कुठौन्द के अन्तर्गत मदारीपुर बी0आर0सी0 में चल रही परीक्षा का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि निपुण भारत बालक-बालिका प्रतियोगिता की परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराये।

अनिल श्रीवास्तव, उरई। जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने निपुण भारत के तहत बालक-बालिका प्रतियोगिता की परीक्षा विकास खण्ड कुठौन्द के अन्तर्गत मदारीपुर बी0आर0सी0 में चल रही परीक्षा का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि निपुण भारत बालक-बालिका प्रतियोगिता की परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराये। निरीक्षण के दौरान विकास खण्ड स्तर पर परीक्षा के नोडल अधिकारी जिला पूर्ति अधिकारी अनुपस्थित मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिये। परीक्षा में कक्षा-1, कक्षा-2, कक्षा-3 के बालक-बालिकाओं ने द्वितीय चरण में ब्लाक स्तरीय निपुण भारत प्रतियोगिता में प्रतिभावान बच्चों ने प्रतिभाग किया। जिलाधिकारी ने कहा कि निपुण भारत अन्तर्जनपदीय प्रतियोगिता शुरू की गयी थी जिस पर पहले न्याय स्तर पर प्रतियोगिता करायी गयी थी जिसमें प्रतिभावान बच्चें पास होकर आये, ऐसे सभी बच्चों की ब्लाक स्तर पर परीक्षा करायी जा रही है जो बच्चें इस प्रतियोगिता में पास होगे ऐसे बच्चेे जिला स्तर पर परीक्षा में सम्मिलित होगे।

ये भी पढ़े-  प्राणघातक हमला करने पर सेना के बर्खास्त सिपाही व एक अन्य को सुनाई गई सजा

जिलाधिकारी ने कहा कि बहुत ही खुशी हो रही है कि परीक्षा को बच्चे बहुत ही गम्भीरता से हल कर रहे है। उन्होने कहा कि इस प्रतिस्र्पधा की भावना से बच्चे शिक्षा में और निपुण होगेे। उन्होने कहा कि बच्चों को जिस परिषदीय विद्यालय से बालक-बालिकायें परीक्षा में प्रतिभाग कर रहे है सभी संबंधित अध्यापकों को निर्देशित किया कि ऐसे सभी प्रतिभावान बच्चों को उच्च शिक्षा प्रदान कराये ताकि बच्चों को निपुण बनाया जा सके। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय मदारीपुर में निरीक्षण किया।

ये भी पढ़े-   शिक्षक की सड़क दुर्घटना में मौत से शिक्षा जगत में शोक की लहर

उन्होने कक्षा-6, कक्षा-7 के बच्चों से सबाल-जबाव किये जिस पर छात्रों ने सरलतापूर्वक जबाव दिये जिस पर जिलाधिकारी ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया। उन्होने प्रधानाध्यापक को निर्देशित किया कि बच्चों की शिक्षा की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार का समझौता नही किया जाये, यह सुनिश्चित किया जाये कि अध्यापकों द्वारा छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा प्रदान करायी जाये। उन्होने यह भी कहा कि छात्र-छात्राओं को जिस विषय में रूचि हो ऐसे छात्र-छात्राओं को उसी विषय पर उच्च शिक्षा दी जाये ताकि छात्र-छात्रायें अपने लक्ष्य को हासिल कर सके। इसी दौरान आंगनबाड़ी केन्द्र पर ताला लगा हुआ देख नाराजगी व्यक्त करते हुये संबंधित सी0डी0पी0ओ0 का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिये साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकत्री व सहायका के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिये।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button