कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

नवचयनित प्रवक्ता/सहायक अध्यापकों को सीडीओ सौम्या ने वितरित किए नियुक्ति पत्र

मिशन रोजगार के अन्तर्गत मुख्यमंत्री योगी के कर कमलों द्वारा प्रदेश के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों हेतु नवचयनित प्रवक्ता/सहायक अध्यापकों के आनलाइन पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र वितरण कार्ययक्र के समय जनपद कानपुर देहात से चयनित गम्भीर सिंह, प्रवक्ता गणित, राजकीय इण्टर कालेज कुरारा, जनपद हमीरपुर, मो0 इफ्तिकार हुसैन, प्रवक्ता गणित, राजकीय इ0का0 डकोर जनपद जालौन एवं नन्दिता सिंह गौर, प्रवक्ता, रसायन विज्ञान, पं0 दीनदयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इ0का0 चिचारा कबरई, जनपद महौबा में नियुक्ति किया गया है।

Story Highlights
  • चयनित अभ्यर्थी इस जनपद के गौरव है यह हमारे नव युवकों में ऊर्जा प्रदान करने में आईकन का काम करेंगें : सीडीओ सौम्या
  • सभी अभ्यर्थियों के द्वारा मुख्यमंत्री योगी के उद्बोधन को सुना गया।  
  • मिशन रोजगार के अन्तर्गत मुख्यमंत्री योगी द्वारा प्रदेश के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों हेतु नवचयनित प्रवक्ता/सहायक अध्यापकों के आनलाइन पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र बांटे गए
  • अभ्यर्थी गम्भीर सिंह ने बताया कि मैं दिव्यांग हूॅ और मेरे पापा व घर वालों का सपना था कि मैं किसी सरकारी सेवा में जाऊ.
  •  मो0 इफ्तिकार हुसैन से बताया कि मेरे पापा की एक छोटी सी साइकिल पंचर की गुमटी अकबरपुर इण्टर कालेज के पास थी।

अमन यात्रा,कानपुर देहात। मिशन रोजगार के अन्तर्गत मुख्यमंत्री योगी के कर कमलों द्वारा प्रदेश के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों हेतु नवचयनित प्रवक्ता/सहायक अध्यापकों के आनलाइन पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र वितरण कार्ययक्र के समय जनपद कानपुर देहात से चयनित गम्भीर सिंह, प्रवक्ता गणित, राजकीय इण्टर कालेज कुरारा, जनपद हमीरपुर, मो0 इफ्तिकार हुसैन, प्रवक्ता गणित, राजकीय इ0का0 डकोर जनपद जालौन एवं नन्दिता सिंह गौर, प्रवक्ता, रसायन विज्ञान, पं0 दीनदयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इ0का0 चिचारा कबरई, जनपद महौबा में नियुक्ति किया गया है। उपरोक्त अभ्यर्थियों को कलेक्ट्रेट स्थित एन0आई0सी0 कानपुर देहात में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे कानपुर देहात व जिला विद्यालय निरीक्षक कानपुर देहात द्वारा अभ्यर्थियों के अभिभावकों के साथ उन्हे ससम्मान नियुक्ति पत्र वितरण किया गया। सभी अभ्यर्थियों के द्वारा मुख्यमंत्री योगी के उद्बोधन को सुना गया।

मिशन रोजगार के अन्तर्गत नियुक्ति पत्र वितरण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी कानपुर देहात द्वारा अभ्यर्थियों से परिचय करते हुये उनकी शिक्षा व पारिवारिक स्थित पर चर्चा की।

अभ्यर्थी गम्भीर सिंह ने बताया कि मैं दिव्यांग हूॅ और मेरे पापा व घर वालों का सपना था कि मैं किसी सरकारी सेवा में जाऊ उस सपने को पूरा करने के लिये मेरे द्वारा दिन-रात मेहनत की गयी और वर्तमान में मैं पी0एच0डी0 की शिक्षा ग्रहण कर रहा हॅू। और अपने व माता-पिता के सपने को पूरा करते हुये मैने राजकीय सेवा को हॉसिल किया हैं।मेरा चयन निष्पक्ष हुआ है।


मो0 इफ्तिकार हुसैन से बताया कि मेरे पापा की एक छोटी सी साइकिल पंचर की गुमटी अकबरपुर इण्टर कालेज के पास थी। और पास में एक चय की गुमटी पर इण्टर कालेज के शिक्षक अक्सर चाय पीने आते थे।  उन शिक्षकों से मेरे पापा ने प्रेरणा ली और मुझे शिक्षक बनने हेतु प्रेरित किया। मै भी पढता गया और पापा के सपना और लक्ष्य की पूर्ति की और बढा और मैने राजकीय सेवा को हॉसिल किया है साथ ही उन्होने बताया किय वर्तमान सरकार में पडोसी और मित्रों की इस मिथ्या को मैने तोडा है कि बिना धन और सिफारिस के नौकरी नही मिलेगी।


सुश्री नन्दिता सिंह गौर ने बाताया कि मेरे माता-पिपा का सपना था कि मै एक राजकीय सेवा में जाऊ और उनके सपनों को पूरा करने के लिये लक्ष्य निर्धारित किया और लक्ष्य के पूर्ति कर अपने स्व0 पिता के सपने को साकार करते हुये राजकीय सेवा को प्राप्त किया है।


तीनों अभ्यर्थियों ने कहा कि मुख्यमंत्री जी को कोटि-कोटि आभार करता हूॅ। इस राजकीय सेवा को पाने के लिये केवल और केवल हमारी योग्यता काम आयी इस सेवा के मुझे कंही भटकना पडा है और न ही किसी प्रकार की कठिनाई उत्पन्न हुयी क्यों कि हमारा चयन निष्पक्ष रूप से हुआ है। मुख्य विकास अधिकारी, द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक, कानपुर देहात को निर्देशित करते हुये कहा कि यह अभ्यर्थी इस जनपद के गौरव है। यह हमारे नव युवकों में ऊर्जा प्रदान करने में आईकन का काम करेंगें।

हमारे प्रेरणा दायक कार्यक्रमों में इन लोगों को बुलाकर लोगों में जागरूकता करने का कार्य करेंगें। मुख्य विकास अधिकारी, कानपुर देहात द्वारा अभ्यर्थियों से शिक्षा ग्रहण करने उत्पन्न हुयी कठिनाइयों व जनपद से बाहर शिक्षा ग्रहण करेन के बाबत जानकारी चाही तो अभ्यर्थियों ने बताया ने कि हमारे जनपद के विद्यालयों में संशाधनों का अभाव, गाइडेंस/मोटीवेसन आदि के चलते तकनीकी की सम्पूर्ण उपयोगिता न हो पाने के कारण व हमारे अभिभावकों का तकनीकी ज्ञान से अनभिज्ञता के चलते तकनीकी का सही दिशा-निर्देश नही मिल पाता है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button