कानपुर देहात

 दलित युवक को पीटने पर प्रधान समेत चार पर मुकदमा दर्ज

झींझक के मंगलपुर थाना के दया का पुरवा गांव निवासी दलित युवक को गांव के ही चार लोगों ने पीट दिया। पीड़ित ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर अनशन की बात कही। इससे घटना के करीब एक पखवारे बाद प्रधान समेत चार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

झींझक , अमन यात्रा। झींझक के मंगलपुर थाना के दया का पुरवा गांव निवासी दलित युवक को गांव के ही चार लोगों ने पीट दिया। पीड़ित ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर अनशन की बात कही। इससे घटना के करीब एक पखवारे बाद प्रधान समेत चार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

परजनी गांव के मजरे दयाकापुरवा गांव निवासी अनुसूचित मुकेश के पिता खुशीलाल ने गांव के ही जयराम से 20 वर्ष पूर्व भूमि खरीदी थी। उसी पर वह मकान बना कर रह रहा है। जयराम के पुत्र ग्राम प्रधान सुल्तान व उसके भाई जगतपाल ने अपने पुत्र मोहित व भतीजे सचिन के साथ मिलकर 20 मार्च को जब मुकेश घर जा रहा तो उसे घेर लिया। उससे मकान खाली करने को कहा तो उसने विरोध किया जिसके बाद उसे जमकर लाठियों से मारा और गाली दी। मुकेश की तहरीर पर मंगलपुर पुलिस ने उसका डाक्टरी परीक्षण कराया था लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी।

ये भी पढ़े-   गत्ता व फोम फैक्ट्री में लगी आग, दमकल ने पाया काबू, नहीं हुई जनहानि

इस पर पीडि़त ने राष्ट्रपति ,प्रधानमंत्री ,मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर 12 अप्रैल तक मुकदमा दर्ज न होने पर 13 अप्रैल से डीएम कार्यालय के बाहर अनशन पर बैठने की चेतावनी दी थी। इसके बाद बुधवार की रात पुलिस ने ग्राम प्रधान समेत चार के खिलाफ मारपीट व जान से मारने की धमकी देने व एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी मंगलपुर एसके मिश्र ने बताया कि जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button