कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अवैध कब्जेदारों ने पुनः जमीन पर किया अवैध कब्जा, पीडिता ने लगाई गुहार  

विकासखंड मलासा के अंतर्गत ग्राम पंचायत मलासा की ग्राम पंचायत प्रधान द्वारा बीती 19 दिसंबर को ग्राम पंचायत की गाटा संख्या 997 की भूमि पर तथा खेल के मैदान की भूमि पर गांव के व्यक्तियों द्वारा अवैध कब्जा किए जाने के संबंध में उपजिलाधिकारी भोगनीपुर को एक लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र देते हुए अवैध कब्जा हटवाए जाने की गुहार लगाई है।

Story Highlights
  • एसडीएम नीलिमा यादव ने मामले को संज्ञान में लेकर दोषियों के विरुद्ध उचित कार्यवाही की बात कहीं

पुखरायां। विकासखंड मलासा के अंतर्गत ग्राम पंचायत मलासा की ग्राम पंचायत प्रधान द्वारा बीती 19 दिसंबर को ग्राम पंचायत की गाटा संख्या 997 की भूमि पर तथा खेल के मैदान की भूमि पर गांव के व्यक्तियों द्वारा अवैध कब्जा किए जाने के संबंध में उपजिलाधिकारी भोगनीपुर को एक लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र देते हुए अवैध कब्जा हटवाए जाने की गुहार लगाई है। मलासा ग्राम पंचायत प्रधान रिचा सिंह पत्नी वीरेंद्र सिंह ने बीते 19 दिसंबर को उपजिलाधिकारी भोगनीपुर को लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि ग्राम मलासा में गाटा संख्या 997 की बेशकीमती जमीन पर गांव के एक व्यक्ति ने अवैध कब्जा कर रखा है तथा उस पर अवैध स्कूल संचालित कर रहा है.

ये भी पढ़े- जिलाधिकारी को काशी विद्वत परिषद के पदाधिकारियों ने किया सम्मानित

उक्त भूमि की पैमाइस तहसील प्रशासन द्वारा गठित लेखपाल टीम द्वारा जुलाई 2022 में पूर्ण की गई थी परंतु अभी तक न तो अवैध कब्जा हटाया गया और न ही बेदखली की कार्यवाही की गई है वहीं ग्राम पंचायत मलासा में पंचायत भवन न होने के कारण जनता को बहुत असुविधा हो रही है तथा उचित कार्यवाही न होने की वजह से पंचायत में तहसील प्रशासन के प्रति भारी रोष है वहीं खेल के मैदान की पैमाइस भी जुलाई 2022 में हो गई थी उक्त भूमि गाटा संख्या 1334 में है परंतु यह भूमि अभी तक खेल के मैदान के नाम पर दर्ज नहीं की गई है तथा इस दौरान पूर्व के अवैध कब्जेदारों ने पुनः उस जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है। इस बाबत उपजिलाधिकारी भोगनीपुर नीलिमा यादव ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेकर दोषियों के विरुद्ध उचित कार्यवाही की जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button