कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

क्षतिग्रस्त रोड को तत्काल दुरुस्त करते हुए गड्ढामुक्त किया जाए तथा झाड़ी कटान शत प्रतिशत सुनिश्चित करें : नेहा जैन

जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में व्यापार बंधु की बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई, बैठक में युवा उद्योग व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष श्याम मोहन दुबे द्वारा व्यापारियों की समस्याओं संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि रूरा कस्बे में रेलवे का अंडर पास बनने के कारण मेन रोड क्षतिग्रस्त हो गया है.

Story Highlights
  • व्यापारियों की समस्याओं का निस्तारण समयबद्ध रूप से किया जाए : जिलाधिकारी

अमन यात्रा, कानपुर देहात।  जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में व्यापार बंधु की बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई, बैठक में युवा उद्योग व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष श्याम मोहन दुबे द्वारा व्यापारियों की समस्याओं संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि रूरा कस्बे में रेलवे का अंडर पास बनने के कारण मेन रोड क्षतिग्रस्त हो गया है जिससे व्यापारी परेशान है, इस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी रूरा को निर्देशत किया कि प्रक्रिया हेतु ई टेंडर जारी किया जा चुका है एवं शीघ्र कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़े-  शिवली कोतवाल का दिखा नया अंदाज, लोग बोले क्या बात –क्या बात  

इसी प्रकार सिकंदरा एवं बिल्हौर के मध्य झींझक रेलवे स्टेशन के पास अंडरपास में अंधेरे होने के कारण व्यापारियों को खासा कठिनाई होने की शिकायत पर उन्होंने अधिशाशी अधिकारी नगर पंचायत झींझक द्वारा बताया गया कि शीघ्र अण्डरपास में लाइट व्यवस्था कर ली जयेगी। उन्होंने माती बस डिपो पर अतिरिक्त बसे एवं स्टाप बढ़ाए जाने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी द्वारा ए0आर0एम0 रोडवेज को एम0डी को पत्र भेजे जाने के निर्देश दिए तथा अकबरपुर पुल के एक तरफ सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्थल चिन्हित कर रुट पर संचालित बसों के स्थायी स्टॉपेज किये जाने तथा रनिया के स्थान पर इलेक्ट्रिक बसों का आवागमन अकबरपुर तक किये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़े- सीएसए का 24वां दीक्षांत समारोह संपन्न, वितरित हुए पदक एवं उपाधियां, छात्र हुए प्रफुल्लित

उन्होनें व्यापारियों के कानपुर से कानपुर देहात आने जाने हेतु टोल प्लाजा में व्यापारियों को टोल निःशुल्क पास जारी करने पर चर्चा की गयी, इस पर जिलाधिकारी ने पी0डी0 एनएचएआई को  निर्देशित किया कि शीघ्र उचित कार्यवाही करें। व्यापारियों द्वारा गजनेर कस्बे के व्यापारियों की सुविधा हेतु रोडवेज बस के हाल्ट की बात रखी जिस पर जिलाधिकारी द्वारा संबंधित को पत्र भेजे जाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़े- संरक्षित गौवंशों को ठंड से बचाव एवं भरण-पोषण हेतु हरे चारे, चूनी चोकर इत्यादि की समुचित व्यवस्था शीघ्र कराएं पूर्ण : सीडीओ सौम्या

इस दौरान अध्यक्ष युवा उद्योग व्यापार मण्डल राम जी मिश्रा द्वारा अकबरपुर बाजार में सड़क के किनारे दोनों तरफ यातायात को व्यवस्थित करने हेतु एवं अनावश्यक रूप से चालान ना कटे इसे तू पट्टी खींचे जाने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर अधिशासी अधिकारी अकबरपुर को संयुक्त रूप से सर्वे कर शीघ्र कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए।उन्होंने जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में पुनः सर्वे कराकर क्षतिग्रस्त मार्गो को दुरुस्त किए जाने तथा सड़कों को गड्ढा मुक्त किए जाने के निर्देश दिए। इस मौके पर अन्य बिन्दुओं पर भी विस्तार में चर्चा की गयी। बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0)जे पी गुप्ता,संबंधित अधिशासी अधिकारी नगर निकाय, वाणिज्यकर अधिकारीगण आदि अधिकारीगण एवं व्यापारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button