कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सीडीओ सौम्या ने दिव्यांगजनों को वितरित की जाने वाली निःशुल्क मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल विशिष्टताओं का किया परीक्षण एवं सत्यापन

जनपद कानपुर देहात में दिव्यांगजनों को निःशुल्क मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल उपलब्ध कराये जाने हेतु जेम पोर्टल पर बिड के माध्यम से 80 मोटराइज्ड ट्राईसाइकिलों की आपूर्ति भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा की गयी हैं।

Story Highlights
  • योजना का मुख्य उदेश्य प्रदेश के दिव्यांग नागरिको को आर्थिक सहायता प्रदान करना है : सीडीओ

अमन यात्रा, कानपुर देहात। जनपद कानपुर देहात में दिव्यांगजनों को निःशुल्क मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल उपलब्ध कराये जाने हेतु जेम पोर्टल पर बिड के माध्यम से 80 मोटराइज्ड ट्राईसाइकिलों की आपूर्ति भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा की गयी हैं। जिनकी विशिष्टताओं का परीक्षण/सत्यापन जिलाधिकारी महोदय द्वारा अनुमोदित समिति द्वारा विकास भवन कैम्पस माती में किया गया। आपूर्ति की गयी मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल निदेशालय दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग उ0प्र0 लखनऊ द्वारा निर्धारित स्पेसीफिकेशन के अनुरूप हैं।

दिव्यांगजन अधिकारी द्वारा मुख्य विकास अधिकारी को बताया गया कि मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल दो घंटे में चार्ज होगी एवं एक बार चार्ज होने के पश्चात 30 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगी। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश निशुल्क मोटराइज्ड ट्राई साइकिल योजना का मुख्य उदेश्य प्रदेश के दिव्यांग नागरिको को आर्थिक सहायता प्रदान करना है इससे दिव्यांग व्यक्ति को इधर -उधर जाने के लिए किसी और पर आश्रित नहीं रहना पडेगा एवं दिव्यांग नागरिको की इन समस्याओ को दूर किया जा सकेगा।

उन्होंने निर्देश दिए कि उक्त योजना का लाभ पात्र व्यक्तियों को दिया जाए ताकि उनकी समस्यों का समाधान हो सके इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए। समिति में मुख्य कोषाधिकारी महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र व जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी सदस्य के रूप नामित किये गए है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button