कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

डीएम नेहा ने अधिशासी अभियंता सिंचाई व सहायक निदेशक रेशम से किया स्पष्टीकरण तलब

जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कलेक्ट्रेट में निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस समीक्षा बैठक में पीडब्ल्यूडी, सेतु निगम, आरईडी इत्यादि के कार्यों का मूल्यांकन किया गया।

Story Highlights
  • सेतु एवं मार्गो के निर्माण कार्यों को शीघ्र कराएं पूर्ण: जिलाधिकारी
  • शासन की मकनशानुरूप योजनाओं से गरीब जनता को करें लाभान्वित : जिलाधिकारी

अमन यात्रा , कानपुर देहात। जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कलेक्ट्रेट में निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस समीक्षा बैठक में पीडब्ल्यूडी, सेतु निगम, आरईडी इत्यादि के कार्यों का मूल्यांकन किया गया। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपूर्ण मार्गो का निर्माण जल्द से जल्द पूर्ण कराए, जिस संबंध में अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि रूरा- बनीपारा मिंडाकुआं मार्ग लगभग 11 किलोमीटर का कार्य पूर्ण कर लिया गया है अन्य शेष शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा।

इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इसे जल्द पूरा कराया जाये, गांव में ऐसे संपर्क मार्ग जो क्षतिग्रस्त हो गए हैं, उनके प्रति विभाग अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें, सभी सम्बन्धित अधिकारी अपने कार्यों का स्थलीय निरीक्षण अवश्य करें, देश एवं प्रदेश के सतत विकास के लिए मार्गों के साथ-साथ सेतु का निर्माण अत्यंत आवश्यक है, जिलाधिकारी ने इसी परिप्रेक्ष्य में सेतु निगम अभियंता से रूरा, झींझक एवं कंचौसी के निर्माणाधीन परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

तदोपरांत जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला सतर्कता कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मत्स्य विभाग द्वारा मुख्यमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत लाभार्थियों का चयन रेंडमाइजेशन के आधार पर किया गया, इसी प्रकार कृषि, उद्यान, सहकारिता, पशुपालन, नाबार्ड आदि विभागों में चल रही योजनाओं की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन योजनाओं में अभी लक्ष्य की शत-प्रतिशत प्राप्त नहीं हुई है, उनका शीघ्र लक्ष्य को प्राप्त करें, अन्यथा कार्यवाही की जाएगी।

जिन विभागों को जिस योजना में बजट आवंटन हुआ है एवं उसका खर्च नहीं किया जा रहा है अतः कार्य लंबित हैं, उन्हें शीघ्र पूर्ण कराएं, इसमें संबंधित विभाग के अधिकारी की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई की जाएगी अन्यथा सभी संबंधित अधिकारीगण योजनाओं से जनसामान्य को लाभ पहुंचाएं। वही बैठक में सिंचाई विभाग एवं रेशम विभाग द्वारा प्रतिभाग ना करने पर जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण दिए जाने हेतु निर्देशित किया। वही कृषक बाबूलाल द्वारा जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी को पीली व नीली रंग की फूलगोभी भेंट की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस फूलगोभी के उत्पादन को ट्रांसपोर्ट किए जाने हेतु उपस्थित उप कृषि निदेशक को निर्देशित किया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता, उप कृषि निदेशक विनोद कुमार यादव, जिला कृषि अधिकारी उमेश कुमार गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button