कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण, गन्दगी पाये जाने पर लगायी फटकार, स्पष्टीकरण के दिये निर्देश

जिलाधिकारी ने डेरापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां पर गन्दगी व जगह-जगह कूड़ा पाये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी से स्पष्टीकरण हेतु निर्देश दिये।

Story Highlights
  • जिलाधिकारी ने डेरापुर के मटीरियल्स रिकवरी फैसिलिटी (एमआरएफ) सेन्टर का किया निरीक्षण, शीघ्र संचालित करने के दिये निर्देश

अमन यात्रा, कानपुर देहात। जिलाधिकारी ने डेरापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां पर गन्दगी व जगह-जगह कूड़ा पाये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी से स्पष्टीकरण हेतु निर्देश दिये। वहीं जिलाधिकारी ने प्रसव कक्ष, इमरजेन्सी वार्ड, किचन रूम, लेबर रूम, दवा वितरण कक्ष, जांच केन्द्र, पंजीकरण कक्ष आदि निरीक्षण किया। वहीं प्रसव कक्ष में जन्मी बच्चियों को गोद में लेकर खिलाया व माताओं से वार्ता की तथा सरकार द्वारा चलायी जा रहीं योजनाओं का लाभ दिये जाने हेतु निर्देशित किया।

वहीं जिलाधिकारी ने अस्पताल में आने वाले लोगों के लिए शुद्ध पेयजल आदि की व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने हेतु निर्देशित किया। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने डेरापुर में संचालित मटीरियल्स रिकवरी फैसिलिटी (एमआरएफ) सेन्टर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ईओ ने जिलाधिकारी को बताया कि डेरापुर कस्बे का कूड़ा यहां एकत्र किया जाता है, इसके पश्चात मशीनों से कूड़े को अलग अलग किया जायेगा, वहीं उन्होंने बताया कि मशीनें अभी विद्युत कनेक्शन के कारण नहीं संचालित है, इस पर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि इसको शीघ्र चालू कर कूड़े को निस्तारण किया जाये।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button